logo-image

IND vs NZ: भारत को बड़ा झटका, चोट के चलते स्टार खिलाड़ी बाहर, इस प्लेयर को मिला मौका

टीम इंडिया के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उन्होंने टीम के लिए कई मौकों पर शानदार किया है और जीत दिलाई हैं.

Updated on: 17 Jan 2023, 03:38 PM

नई दिल्ली:

Shreyas Iyer IND vs NZ: भारतीय टीम (Team India) को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरु होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. अय्यर बैक इंजरी का शिकार हुए हैं. टीम मैनेजमेंट ने रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को श्रेयस की जगह टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई ने ट्वीट कर अय्यर की इंजरी की जानकारी दी. 

श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उन्होंने टीम के लिए कई मौकों पर शानदार किया है और जीत दिलाई हैं. ऐसे में उनका वनडे सीरीज से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. अय्यर की बैंक में चोट लगी है. बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि वे बैंगलोर में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाएंगे रिहैब करेंगे. अय्यर के बाहर होने के बाद रजत पाटीदार को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. रजता का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है. यही वजह है कि उन्हें टीम में शामिल किया गया है.  

यह भी पढ़ें: IPL Schedule 2023 : इस दिन से शुरू होगा आईपीएल, पता चल गई डेट!

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी को सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला रायपुर में 21 जनवरी को आयोजित होगा. सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Hardik vs Rahul : IPL 2023 मे कौन सी टीम है बेहतर, गुजरात या लखनऊ!

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की अपडेट वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.