logo-image

ICC Test Ranking : टीम इंडिया नंबर 1, रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात 

आईसीसी की ओर से टीमों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी गई है. टीम इंडिया रैंकिंग में टॉप स्थान पर अभी भी बनी हुई है. भारतीय टीम के 121 रेटिंग अंक है, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के 120 रेटिंग प्वाइंट्स हैं.

Updated on: 15 May 2021, 11:01 AM

नई दिल्ली :

आईसीसी की ओर से टीमों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी गई है. टीम इंडिया रैंकिंग में टॉप स्थान पर अभी भी बनी हुई है. भारतीय टीम के 121 रेटिंग अंक है, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के 120 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को नीचे खिसकाकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. इंग्लैंड के 109 रेंटिंग है जबकि आस्ट्रेलिया के उससे एक अंक कम है. इस साल बांग्लादेश को 2-0 से हराने और श्रीलंका के साथ 0-0 से सीरीज ड्रॉ खेलने के बाद वेस्टइंडीज 84 अंकों के साथ आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गया है, जोकि 2013 के बाद से उसकी बेस्ट रैंकिंग है.

यह भी पढ़ें : भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ जुड़े रमेश पवार, अब करेंगे ये काम 

पाकिस्तान ने तीन अंक जरूर अर्जित किए हैं, लेकिन वह पांचवें नंबर पर ही अभी भी बना हुआ है. दक्षिण अफ्रीका अपने इतिहास की अब तक की सबसे खराब रैंकिंग सातवें और श्रीलंका आठवनें नंबर पर है. बांग्लादेश ने पांच अंक गंवाया है, लेकिन वह नौवें नंबर पर कायम है जबकि जिम्बाब्वे ने आठ अंक जुटाए हैं और इसके बाद भी वह अभी भी बांग्लादेश से नौ अंक पीछे है. भारत 2017 के बाद से ही वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 रहा है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 121 रेटिंग अंक पर है जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड 120 पर है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. यह मैच साउथैम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है.

यह भी पढ़ें : IPL : कीरोन पोलार्ड की मुंबई इंडियंस से जुड़ने की कहानी, ड्वेन ब्रावो ने सुनाई 

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने लगातार पांचवें साल आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर अपना स्थान बरकरार रखने के लिए टीम इंडिया और खिलाड़ियों की सराहना की है. रवि शास्त्री ने ट्वीट किया कि इस टीम ने नंबर-1 का ताज हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्प और अटूट ध्यान दिखाया है. यह कुछ ऐसा है जो लड़कों ने अपनी मेहनत के दम पर अर्जित किया है. नियम बीच में बदल गए लेकिन टीम इंडिया रास्ते में आए हर बाधा को पार कर गई. मेरे लड़कों ने कठिन समय में कठिन क्रिकेट खेला. इस बिंदास टीम पर सुपर गर्व है.