News Nation Logo

IPL : कीरोन पोलार्ड की मुंबई इंडियंस से जुड़ने की कहानी, ड्वेन ब्रावो ने सुनाई 

वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने उस वाक्ये को एक बार फिर से याद किया है, जब उन्होंने कीरोन पोलार्ड का मुंबई इंडियंस टीम से जोड़ने में अपनी भूमिका निभाई थी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 May 2021, 10:07:44 AM
Pollard

वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने उस वाक्ये को एक बार फिर (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 भले अभी स्थगित हो गया हो, लेकिन इसकी चर्चा लगातार होती ही रहती है. अब आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कब और कहां होंगे ये अभी तक साफ नहीं है. बीसीसीआई इसको लेकर विचार विमर्श और प्लानिंग कर रहा है. आईपीएल के अभी तक के इतिहास में मुंबई इंडियंस की टीम सबसे सफल टीम है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम अब तक रिकार्ड पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. टीम में एक से एक धुरंधर हैं. जिनमें से कोई न कोई चल ही जाता है और टीम को जीत दिलाने में कामयाब भी हो जाता है. ऐसे ही टीम के एक खिलाड़ी हैं, वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड. कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस की टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में कीरोन पोलार्ड ही टीम की कमान भी संभालते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : WTC Final के बाद टीम इंडिया के लिए ये है बड़ी मुश्किल 

वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने उस वाक्ये को एक बार फिर से याद किया है, जब उन्होंने कीरोन पोलार्ड का मुंबई इंडियंस टीम से जोड़ने में अपनी भूमिका निभाई थी. ड्वेन ब्रावो 2008 और 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए थे और ब्रावो के चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ने के बाद मुंबई की टीम ब्रावो का रिप्लेसमेंट ढ़ूंढ रही थी. ड्वेन ब्रावो ने क्रिकबज से कहा कि जब मुंबई इंडियंस को मेरे रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी की तलाश थी, तो मैंने उन्हें कीरोन पोलार्ड का नाम दिया था. जब उन्होंने कीरोन पोलार्ड से बात की तो उस समय वह किसी क्लब के लिए खेल रहे थे. इसलिए मैंने फिर ड्वेन स्मिथ का नाम लिया और बाद में मुंबई ने उन्हें ही मेरे रिप्लेसमेंट के तौर पर रख लिया.

यह भी पढ़ें : मुंबई पहुंचकर दो सप्ताह क्वारंटीन में रहेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, जानिए क्यों 

ड़्वेन ब्रावो ने बताया कि अगले साल चैंपियंस लीग के दौरान मैंने राहुल संघवी से बात की और उनसे कहा कि कीरोन पोलार्ड यहां है. उनके पास जाओ और टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उनके साथ करार कर लो. उस साल राहुल संघवी और रोबिन सिंह मुंबई को छोड़कर हैदराबाद से जुड़ गए थे. दोनों कीरोन पोलार्ड के पास दो लाख यूएस डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट लेकर गए थे.  कीरोन पोलार्ड ने जब वह कॉन्ट्रैक्ट देखा तो उन्हें उस पर यकीन नहीं हुआ. उन्होंने बाद में ब्रावो से पूछा भी कि क्या तुम सीरियस हो. कीरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए अब तक 150.87 की औसत से 3191 रन बनाए हैं और साथ ही 63 विकेट भी लिए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 10:07:44 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो