logo-image

ICC Ranking: विराट कोहली को हुआ नुकसान, पढ़िए किस स्थान पर पहुंचे

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 251 रनों की शानदार पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है

Updated on: 07 Dec 2020, 05:13 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 251 रनों की शानदार पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है. वो विराट कोहली के साथ नंबर-2 स्थान पर आ गए हैं. विलियम्सन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया था.

 

अपने हालिया प्रदर्शन से विलियम्सन को 74 अंक मिले और वह अब 812 अंकों से 866 अंकों तक पहुंच गए हैं. उनकी टीम के टॉम लाथम के 733 अंक हो गए हैं. वह 10वें स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज के जर्मेन ब्लैकवुड ने भी सेडन पार्क मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में शतक जमाया था. यह उनके करियर का दूसरा टेस्ट शतक था. वह 17 स्थान आगे बढ़ते हुए 41वें स्थान पर आ गए हैं.

गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के नील वेग्नर दूसरे स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट में कुल छह विकेट झटके थे. टिम साउदी 817 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को दो स्थान का नुकसान हुआ है. वह पांचवें स्थान से सातवें स्थान पर आ गए हैं. होल्डर हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भी पिछड़ गए हैं. वह पहले स्थान से खिसककर दूसरे स्थान पर आ गए हैं. इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है.