logo-image

ICC T20 Rankings : रोहित शर्मा टॉप 10 से बाहर, जानिए विराट कोहली और केएल राहुल की रैंकिंग 

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया ने T20 सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा कर लिया है. इस सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने शानदार 85 रन की पारी खेली, वहीं इससे पहले के मैच में केएल राहुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी.

Updated on: 09 Dec 2020, 05:19 PM

नई दिल्‍ली :

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया ने T20 सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा कर लिया है. इस सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने शानदार 85 रन की पारी खेली, वहीं इससे पहले के मैच में उप कप्‍तान केएल राहुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी. इन पारियों की बदौलत इन दोनों को ताजा रैंकिंग में जबरदस्‍त फायदा हुआ है. विराट कोहली और केएल राहुल की रैंकिंग में पिछली रैंकिंग की तुलना में सुधर गई है. आईसीसी ने T20 की खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी से कैसे निपटेगी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 

आईसीसी की ओर से जो ताजा रैंकिंग जारी की गई है, उसमें लोकेश राहुल ने तीसरा स्‍थान हासिल कर लिया है, वहीं कप्‍तान विराट कोहली अब आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. रैंकिंग टॉपर की बात की जाए तो इंग्‍लैंड के डेविड मलान को रैंकिंग में टॉप का स्‍थान मिला है, उन्‍होंने पिछले दिनों भी जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी की थी. वहीं दूसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम हैं.  

यह भी पढ़ें : सूर्यकुमार यादव को लेकर दानिश कनेरिया ने कह दी बड़ी बात, आप भी जानिए 

जहां तक अंकों की बात है तो डेविड मलान के अंक 915 हैं, पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम के 871 अंक हैं. केएल राहुल के 816 अंक हो गए हैं, वे तीसरे नंबर पर हैं, इससे पहले राहुल चौथे नंबर पर थे. अब चौथी पायदान पर आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच आ गए हैं. उनके 808 अंक हैं. विराट कोहली के 697 अंक हैं और वे आठवें नंबर पर हैं. हालांकि दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से हिटमैन रोहित शर्मा इस लिस्‍ट से बाहर हो गए हैं. इससे पहले वे नंबर दस पर थे, लेकिन अब वे टॉप टेन की लिस्‍ट से बाहर हो गए हैं. टीमों की रैंकिंग की बात करें तो 268 अंक लेकर टीम इंडिया तीसरे नंबर पर काबिज है. पहले नंबर पर इंग्लैंड की टीम है. दूसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम है. अब पाकिस्‍तानी टीम चौथे नंबर पर पहु्ंच गई है.