logo-image

सूर्यकुमार यादव को लेकर दानिश कनेरिया ने कह दी बड़ी बात, आप भी जानिए 

सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की पांचवीं आईपीएल जीत में अहम किरदार निभाने वाले शख्स रहे हैं. आस्ट्रेलिया दौरे पर सूर्यकुमार को टीम में न चुने जाने पर चयनकर्ताओं की काफी आलोचनाएं हुई थीं.

Updated on: 09 Dec 2020, 03:14 PM

नई दिल्‍ली :

सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की पांचवीं आईपीएल जीत में अहम किरदार निभाने वाले शख्स रहे हैं. आस्ट्रेलिया दौरे पर सूर्यकुमार को टीम में न चुने जाने पर चयनकर्ताओं की काफी आलोचनाएं हुई थीं. सूर्यकुमार यादव को स्कॉट स्टायरिस से न्यूजीलैंड के लिए खेलने का प्रस्ताव मिला था, लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी उनके लिए खड़ी रही, बीसीसीआई भी उनके लिए खड़ी रही, ताकि उन्हें भारत नहीं छोड़ना पड़े. 

यह भी पढ़ें : पार्थिव पटेल रहे हैं मैच विनर, तीन बार जीता IPL का खिताब, जानिए आंकड़े 

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव को भारत को छोड़कर किसी और देश में खेलने नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और बीसीसीआई से काफी सहयोग मिल रहा है. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) लगातार समी असलम जैसे प्रतिभाशाली युवाओं को खोती जा रही है, क्योंकि इन खिलाड़ियों को पीसीबी से समर्थन नहीं मिला. समी असलम ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट और चार वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान को छोड़ अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि समी असलम एक निरंतर खिलाड़ी हैं. उनके साथ अन्याय हुआ है. उन्हें शान मसूद और इमाम उल हक की तरह मौके नहीं मिले.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : हार के बाद टीम इंडिया ने इस रणनीति से जीते लगातार तीन मैच

दानिश कनेरिया ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीसीबी इस तरह का व्यवहार कर रही है कि खिलाड़ियों को अपने घर छोड़कर बाहर जाना पड़ रहा है. दानिश कनेरिया ने बताया कि जब वह पाकिस्तान के लिए खेल रहे थे तब उन्हें भी दो देशों से खेलने का प्रस्ताव मिला था, लेकिन उन्होंने उन प्रस्तावों को ठुकरा दिया था. उन्होंने कहा कि पीछे पलटकर देखता हूं तो, मुझे लगता है कि मुझे भी किसी और देश के लिए खेलने चले जाना चाहिए था. उनका क्रिकेट बोर्ड कम से कम मेरा समर्थन तो करता. दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 261 विकेट लिए हैं. उन्हें स्पॉट फिक्सिंग के चलते आजीवन तौर पर बैन कर दिया गया था. उन्होंने पीसीबी से बैन हटाने की मांग की थी और घरेलू क्रिकेट खेलने की मंजूरी मांगी थी.