News Nation Logo

ICC Ranking : भुवेनश्वर कुमार ने मारी लंबी छलांग, जानिए बाकी का हाल 

ICC ODI Ranking : अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में 20वें से 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जोकि सितंबर 2017 के बाद से बाद उनकी बेस्ट रैंकिंग हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Mar 2021, 04:20:36 PM
Bhuvneshwar Kumar

Bhuvneshwar Kumar (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

ICC ODI Ranking : अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में 20वें से 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जोकि सितंबर 2017 के बाद से बाद उनकी बेस्ट रैंकिंग हैं. भुवनेश्वर कुमार सितंबर 2017 में करियर की बेस्ट रैंकिंग 10वें नंबर पर थे. भुवनेश्वर कुमार ने हाल में इंग्लैंड के साथ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में भारत की जीत में अहम योगदान दिया था. उन्होंने मैच में 42 रन देकर तीन विकेट लिए थे. अब टीम इंडिया और बाकी दुनिया के दिग्‍गज खिलाड़ी 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली की आलोचना के बाद BCCI इस काम पर कर सकती है विचार 

इस बीच बल्लेबाजों की लिस्ट में लोकेश राहुल 31 से 27वें, आलराउंडर हार्दिक पांडया करियर की बेस्ट रैंकिंग 42वें और ऋषभ पंत टॉप 100 में पहुंच गए हैं. फाइनल मैच में 67 रन देकर चार विकेट लेने वाले शार्दूल ठाकुर 93वें से 80वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाजों की रैंकिंग में 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं, जॉनी बेयरस्टो सातवें नंबर पर बरकरार हैं. मोईन अली गेंदबाजों में 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं. टी20 रैंकिग में भारतीय कप्तान विराट कोहली चौथे से पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं. न्यूजीलैंड के डेवन कॉन्वे अब चौथे नंबर पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऋषभ पंत इतनी कम उम्र में करेंगे आईपीएल में कप्‍तानी, टॉप 5 में पहुंचे 

अब टीम इंडिया को जल्‍दी कोई भी वन डे सीरीज नहीं खेलनी है. कप्‍तान विराट कोहली से लेकर भुवनेश्‍वर कुमार, केएल राहुल से लेकर हार्दिक पांड्या और बाकी दुनिया के भी बेहतरीन गेंदबाज और बल्‍लेबाज आने वाले दिनों में करीब दो महीने तक आईपीएल में ही व्‍यस्‍त रहेंगे. इस तरह से पूरी दुनिया की नजर इस वक्‍त भारत में होने वाले आईपीएल 2021 पर ही लगी रहेगी. आईपीएल का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा और उसके बाद फाइनल मैच 30 मई को होगा. इसके बाद विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप खेली जानी है और उसमें भारतीय टीम का मुकाबला न्‍यूजीलैंड से होगा. ये मैच जून में होगा और इंग्‍लैंड में खेला जाएगा. इस तरह से देखें तो आईसीसी की ओर से जारी की जाने वाली रैंकिंग में आने वाले दिनों में कोई बड़ा बदलाव देखने के लिए नहीं मिलेगा. आईपीएल के बाद ही इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 04:20:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.