News Nation Logo

विराट कोहली की आलोचना के बाद BCCI इस काम पर कर सकती है विचार 

भारतीय कप्तान विराट कोहली के कोरोना काल में अंतरराष्‍ट्रीय मैचों की शेड्यूलिंग की आलोचना करने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई भविष्य के मैचों का कार्यक्रम तय करने के दौरान इस बात का ख्याल रख सकता है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Mar 2021, 03:46:25 PM
Kohli ians

virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारतीय कप्तान विराट कोहली के कोरोना काल में अंतरराष्‍ट्रीय मैचों की शेड्यूलिंग की आलोचना करने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई भविष्य के मैचों का कार्यक्रम तय करने के दौरान इस बात का ख्याल रख सकता है. कप्‍तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज के बाद कोरोना के समय मैचों के कार्यक्रम पर सवाल खड़े किए थे. बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि फिलहाल बोर्ड सदस्यों के बीच इसकी चर्चा नहीं हुई है, लेकिन अगर यह मामला सामने आता है तो शीर्ष काउंसिल की बैठक में इस पर चर्चा होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऋषभ पंत इतनी कम उम्र में करेंगे आईपीएल में कप्‍तानी, टॉप 5 में पहुंचे 

ऐसा समझा जाता है कि बीसीसीआई इस मामले पर चर्चा करेगा, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आईपीएल का आयोजन कराना फिलहाल उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप को देखते हुए आईपीएल का सफल आयोजन जरूरी है. कप्‍तान विराट कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के बाद कहा था कि भविष्य में शेड्यूलिंग पर ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि लंबे समय तक बायोबबल में रहना आसान नहीं है. दो-तीन महीने तक इसमें रहना काफी कठिन है. इसके अलावा उन्होंने खिलाड़ियों की मानसिक मजबूती पर कहा था कि आप सभी से एक ही समय पर एक समान स्तर की मानसिक मजबूती की अपेक्षा नहीं कर सकते. 

यह भी पढ़ें : ऑस्‍ट्रेलिया में कप्‍तानी को लेकर बहस, अब पैट कमिंस का नाम आया सामने 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच करीब दो महीने तक चली लंबी सीरीज हाल ही में खत्‍म हुई है. इसके बाद अब सभी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के लिए फिर से बायो बबल में पहुंच गए हैं. भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से शुरू हुआ था, उसके बाद 28 मार्च को सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. करीब दस दिन के विश्राम के बाद खिलाड़ी फिर से मैदान में उतरेंगे. आईपीएल का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा. हालांकि इस बीच भारतीय कप्‍तान विराट कोहली दो दिन के लिए बायो बबल को तोड़कर अपने घर चले गए थे, लेकिन अब एक अप्रेल से वे फिर से अपनी टीम से जुड़ने जा रहे हैं. इसके बाद पूरी टीम 30 मई तक फिर से कोरोना संबंधी नियमों का पालन करेगी और बायो बबल में ही रहेगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 03:33:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Virat Kohli BCCI IPL 2021

वीडियो