logo-image

क्या अब मंगल ग्रह पर होगा क्रिकेट मैच, ICC ने किया बड़ा इशारा

क्रिकेट ऐसा खेल है जिसको काफी देशों में खेला जाता है. क्रिकेट के फैंस इस खेल को मैदान पर नहीं बल्कि कहीं भी जगह मिलने पर खेल लेते हैं.

Updated on: 22 Feb 2021, 02:47 PM

नई दिल्ली :

क्रिकेट ऐसा खेल है जिसको काफी देशों में खेला जाता है. क्रिकेट के फैंस इस खेल को मैदान पर नहीं बल्कि कहीं भी जगह मिलने पर खेल लेते हैं. सड़क हो, गली हो या फिर घर के अंदर क्रिकेट को कहीं भी खेला जा सकता है. वैसे भी कहा जाता है कि क्रिकेट को हमेशा वर्ल्ड से अलग माना जाता है. अब आईसीसी ने भी इस बात पर मुहर लगा दी. क्रिकेट पर आईसीसी का कंट्रोल है और इसी के अंदर सभी देशों के बोर्ड आते हैं. अब आईसीसी ने एक फोटो पोस्ट की है जिसमें ऐसा लग रहा है कि मंगल ग्रह पर आईसीसी क्रिकेट खेलने की तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: मोटेरा मैदान को लेकर दिया हार्दिक पांड्या ने चौंकाने वाला बयान

इस तस्वीर में एक ग्रह पर विकेट गड़ी हुई है और सामने चांद भी दिख रहा है. इसी के साथ तस्वीर में दिख रहा है कि रोवर खड़ा है जो तस्वीरें लेने के लिए तैयार है. तस्वीर की सबसे खास बात है कि 22 गज की पट्टी पूरी तरह से तैयार है. आईसीसी ने इसी के साथ कैप्शन में लिखा है कि हमने हमेशा कहा कि क्रिकेट इस दुनिया से बाहर है. इसके अलावा उन्होंने लिखा है कि NASA ने टॉस जीता लिया है. इस पोस्ट के बाद से काफी लोगों ने कमेंट करते हुए कहा है कि ये चेन्नई की पिच दिख रही है, कुछ का कहना है कि ये एबी डिविलियर्स का घर है.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

ये भी पढ़ें : INDvsENG : चेन्‍नई की पिच पर अब खुद स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कही ये बड़ी बात

क्या अब क्रिकेट मंगल ग्रह पर होने वाला है? इस सवाल का जवाब ना ही होगा क्योंकि मंगल ग्रह पर तमाम देशों की खोज चल रही है. स्पेस एजेंसी NASA, भारत की ISRO, चीन और तमाम देश ये खोज में लगे हैं कि क्या वहां पानी है. आईसीसी ने ये पोस्ट क्रिकेट फैंस के मनोरंजन के लिए किया है. पिछले साल यानी 2020 में कोरोना काल के कारण क्रिकेट नहीं हुआ था लेकिन इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की सीरीज के साथ क्रिकेट का आगाज हुई फिर आईपीएल और तमाम सीरीज देखने को मिला. भारत में इस वक्त इंग्लैंड की सीरीज चल रही है जिसमें दर्शकों को आने की अनुमति दी गई है. खैर, अब देखना होगा कि क्या कभी मंगल ग्रह पर क्रिकेट होता है या नही.