News Nation Logo

ICC वनडे रैंकिंग: टॉप पर विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप दो स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है

Bhasha | Updated on: 26 Aug 2020, 05:45:18 PM
Virat Kohli  And Rohit Sharma

विराट कोहली और रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

दुबई:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) और सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की वनडे रैंकिंग (Oneday Ranking)  में बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप दो स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है और बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं. टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) टॉप पर चल रहे हैं जबकि उनके बाद कोहली और ऑस्ट्रेलिया के मार्नर लाबुशेन का नंबर आता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सबसे पहले मैदान पर उतरेंगी किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम के बाद दूसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच तीसरे स्थान पर हैं. वनडे में गेंदबाजों की लिस्ट में भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर हैं जबकि टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले स्थान पर हैं. अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान टी20 गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं. टीम रैंकिंग में भारत एकदिवसीय प्रारूप में दूसरे जबकि टेस्ट और टी20 फॉर्मेट दोनों में तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान के खिलाफ साउथम्पटन में ड्रॉ हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट में 267 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के जैक क्राउली और मैच में सात विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Schedule : अबु धाबी में कोरोना, इसलिए नहीं आ रहा आईपीएल का पूरा शेड्यूल

क्रॉले 53 स्थान की छलांग के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें पायदान पर पहुंच गए हैं. क्रॉले ने सीरीज की शुरुआत 95वें स्थान से की थी लेकिन श्रृंखला में 320 रन की बदौलत वह सिर्फ आठ टेस्ट के बाद बेन स्टोक्स, जो रूट और जोस बटलर के बाद इंग्लैंड के चौथे शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद शीर्ष 10 से बार होने के बाद एंडरसन एक बार फिर छह स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने ड्रॉ टेस्ट के दौरान 29वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाएं और साथ ही दूसरे पारी में अजहर अली को आउट करके 600 टेस्ट विकेट चटकाने वाले पहले तेज गेंदबाज बने.

ये भी पढ़ें: WTC Points Table : बदल गई है प्‍वाइंट्स टेबल, जानिए टीम इंडिया का नंबर

तीसरे टेस्ट में 152 रन बनाने वाले बटलर भी करियर के सर्वश्रेष्ठ 637 रेटिंग अंक के साथ 21वें पायदान पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट नहीं खेलने वाले बेन स्टोक्स आलराउंडर्स की सूची में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर शीर्ष पर हैं. पाकिस्तान के कप्तान अजहर पहली पारी में 141 रन बनाकर 11 स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अर्धशतक की बदौलत तीन स्थान के फायदे से 72वें स्थान पर हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 05:45:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.