News Nation Logo

ODI Rankings: गिल को ICC से मिलेगा बड़ा इनाम, टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी होंगे शामिल!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 24 Jan 2023, 08:27:56 PM
gill

Shubman Gill (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

ICC ODI Ranking: टीम इंडिया के युवा स्टार ओपनर शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच में भी शतक जड़ दिया है. इस सीरीज के पहले ही मैच में शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया था. अब शुभमन गिल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल होने वाले हैं. दरअसल इस सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के बाद यानी बुधवार को आईसीसी बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग जारी करेगी. इसमें गिल के नंबरों में उछाल की उम्मीद है. शुभमन गिल ने इससे पहले जब श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया था, उसके बाद उनकी रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया था. गिल इस सीरीज में 300 से ज्यादा रन बना चुके हैं. ऐसे में वह जबरदस्त उछाल के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में भी शामिल हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: चल गया मुंबई इंडियंस का 'ब्रह्मास्त्र', छठीं बार चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

ICC ODI Ranking में कोहली-रोहित शर्मा का भी नाम 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में इस वक्त पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 887 की रेटिंग के साथ नंबर-1 पर काबिज हैं. टॉप 10 में भारत के दो ही खिलाड़ी शामिल हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर काबिज हैं, वहीं रोहित शर्मा 10वे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित लंबी पारी नहीं खेलते तो टॉप-10 से उनके बाहर होने का खतरा था, लेकिन इस मैच में उन्होंने भी 101 रनों की पारी खेली. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि उनका टॉप-10 में रहना तय है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित-गिल के साथ इस कीवी खिलाड़ी की भी सेंचुरी, सभी हुए हैरान

वहीं इस सीरीज में विराट कोहली का बल्ला भले ही नहीं चला हो, लेकिन उनका प्रदर्शन इतना भी खराब नहीं है कि वे नंबर चार से टॉप 10 से बाहर हो सकते हैं. शुभमन गिल की करें तो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जब शतक लगाया था, उसके बाद वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में 10 स्थानों के उछाल के साथ 26वें नंबर पर पहुंचे थे. अब 300 से ज्यादा रन बनाने के बाद गिल कम से कम 20 स्थान की भी छलांग लगाते हैं तो वह टॉप 10 एंट्री मार लेंगे. 

First Published : 24 Jan 2023, 08:27:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.