News Nation Logo
शरद पवार के साथ मुलाकात के बाद ममता ने UPA केअस्तित्व पर उठाया सवाल ममता बनर्जी आज शाहरुख़ खान से कर सकती हैं मुलाकात 'सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) विधेयक, 2020' लोकसभा में पारित राजस्थान में कोरोना ने पकड़ी स्पीड, 17 जिलों में 365 नए मरीज 75 चित्रकार यहां 3 दिन तक महाभारत से जुड़ी पेंटिंग बनाएंगे: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव (कुरुक्षेत्र) पर देश, विदेश के 3,700 कलाकार यहां आएंगे: मनोहर लाल खट्टर देश को एक मज़बूत वैकल्पिक फोर्स की जरूरत है: ममता बनर्जी मैं महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाक़ात करने के लिए आईं थीं: ममता बनर्जी कोविड के दोनों डोज लगे हैं, तो बिना RT-PCR के महाराष्ट्र में यात्रा करने की अनुमति अक्टूबर 2020 से अक्टूबर 2021 तक 32 जवान शहीद, गृह मंत्रालय ने संसद में दी जानकारी जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां कम हुईं दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला, दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपए सस्ता आईआरएस अधिकारी विवेक जौहरी ने CBIC के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला निलंबित 12 विपक्षी सदस्य (राज्यसभा) निलंबन के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक सांसदों ने लोकसभा से वाक आउट किया दिसंबर के पहले दिन ही महंगाई की मार, महंगा हो गया कॉमर्श‍ियल LPG सिलेंडर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर आज लोकसभा में होगी चर्चा UPTET पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार संसद भवन के कमरा नंबर 59 में लगी आग, बुझाने की कोशिश जारी पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

ICC ODI Ranking : 51 लाख की आबादी वाला देश बना नंबर वन, केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट....

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को वनडे इंटरनेशनल (वनडे) रैंकिंग में नंबर-1 टीम बनने पर न्यूजीलैंड खिलाड़ियों की सराहना की है. आईसीसी ने इसे सिर्फ 51 लाख से अधिक लोगों के एक देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया है.

| Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 May 2021, 11:22:35 PM
Kiwis replace England as No  1 ranked ODI side  India third

Kiwis replace England as No 1 ranked ODI side India third (Photo Credit: ians)

:

ICC ODI Rankings : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को वनडे इंटरनेशनल (वनडे) रैंकिंग में नंबर-1 टीम बनने पर न्यूजीलैंड खिलाड़ियों की सराहना की है. आईसीसी ने इसे सिर्फ 51 लाख से अधिक लोगों के एक देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया है. आईसीसी ने ट्वीट किया नंबर-1 पुरुषों की एकदिवसीय टीम बनने पर ब्लैककैप्स को बधाई. यह शानदान उपलब्धि है. आपके पास नंबर 1 पुरुष टेस्ट बल्लेबाज- केन विलियमसन, नंबर-1 पुरुष वनडे गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, नंबर-1 महिला टी20 ऑल-राउंडर सोफी डिवाइन और आपकी जनसंख्या सिर्फ 5,112,300 है. 

यह भी पढ़ें : एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दिखाई दरियादिली, कोरोना पीड़ितों के लिए दान 

ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर कीवी टीम ने सोमवार को एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेंस वनडे टीम रैंकिंग में दो स्लॉट हासिल किए और 121 के कुल अंक तक पहुंचने के लिए तीन रेटिंग अंक हासिल किए. उन्होंने इंग्लैंड को शीर्ष से विस्थापित कर दिया.  भारत ने आईसीसी की ताजा टी20 टीम रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान कायम रखा है, जबकि वनडे में उसे एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे नंबर पर खिसक गया है. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हटाकर वनडे में नंबर वन स्थान हासिल कर लिया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार,यह रैंकिंग वार्षिक अपडेट के बाद सोमवार को जारी की गई. वनडे रैंकिंग में कीवी टीम टॉप पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान से विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया है. न्यूजीलैंड को दो स्थान का फायदा हुआ है और उसके कुल 121 अंक हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 टलने पर RCB का सामने आया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा 

नए अपडेट में मई 2020 के बाद खेले गए सभी मैचों को 100 प्रतिशत रखा गया है, जबकि पिछले दो साल के मैचों के अंकों को 50 प्रतिशत किया गया है. ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. भारत और इंग्लैंड दोनों के 115 हैं लेकिन दशमलव अंकों में बेहतर स्थिति के कारण भारत तीसरे स्थान पर है. इंग्लैंड अब चौथे नंबर खिसक गया है. इस बीच, टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड ने अपना टॉप स्थान कायम रखा है. इंग्लैंड के 277 अंक है जबकि भारत उससे पांच रेटिंग अंक पीछे है. न्यूजीलैंड को टी20 रैंकिंग में भी फायदा हुआ है. कीवी टीम पांचवें से तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. टीम ने इस दौरान वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है. श्रीलंका और बांग्लादेश एक स्थान के फायदे से क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज की टीम दो स्थान के नुकसान के कारण 10वें नंबर पर है. टी20 रैंकिंग के अपडेट में 2017-18 के परिणामों को शामिल नहीं किया गया है, लेकिन 2019-20 में खेले गए मैचों के आधार पर रैंकिंग तैयार की गई है.

First Published : 04 May 2021, 11:22:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ICC ODI Ranking ICC

वीडियो