logo-image

IPL 2021 टलने पर RCB का सामने आया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने मंगलवार को आईपीएल 2021 को लेकर बड़ा ऐलान किया. कहा गया कि आईपीएल 14 के सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है.

Updated on: 04 May 2021, 09:26 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने मंगलवार को आईपीएल 2021 को लेकर बड़ा ऐलान किया. कहा गया कि आईपीएल 14 के सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है. यह  बड़ा फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है. इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के स्थगित होने के बाद उसके टीम के खिलाड़ियों को सुरक्षित घर वापसी के लिए वह बीसीसीआई के साथ मिलकर काम करेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 स्थगित होने से BCCI को होगा इतने हजार करोड़ का नुकसान !

आरसीबी ने एक बयान में कहा कि आईपीएल में सबकी सुरक्षा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और आरसीबी बीसीसीआई की ओर से लीग को स्थगित करने के फैसले का समर्थन करता है. इसमें शामिल खिलाड़ियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए हम बीसीसीआई के साथ मिलकर काम करेंगे. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि आईपीएल जीसी और बीसीसीआई ने एक आपात बैठक में सर्वसम्मति से तत्काल प्रभाव से आईपीएल 2021 सीजन को स्थगित करने का फैसला किया है. मंगलवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हैदराबाद को 14वें सीजन में अपना अगला मुकाबला मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना था. लेकिन अब यह मैच भी नहीं होगा. साहा से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर जबकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : घर वापसी करेंगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी, लेकिन करना होगा ये काम 

बीसीसीआई ने आगे कहा है कि आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता है. यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. भारतीय बोर्ड ने कहा कि ये मुश्किल वक्त है, विशेष रूप से भारत में और ऐसे में हमने कुछ सकारात्मकता और जयकार में लाने की कोशिश की है. हालांकि, यह जरूरी है कि टूर्नामेंट अब निलंबित हो जाए और ऐसे समय में हर कोई अपने परिवार और प्रियजनों के पास वापस चला जाए. आईपीएल 2021 में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित और सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करने के लिए बीसीसीआई अपनी शक्तियों का हरसंभव इस्तेमाल करेगा.