News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : घर वापसी करेंगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी, लेकिन करना होगा ये काम 

आईपीएल 2021 फिलहाल टलने के बाद अब दुनियाभर के खिलाड़ी अपने अपने देश लौटने की तैयारी में हैं. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी तो अभी वापस अपने देश नहीं लौट पाएंगे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 May 2021, 07:42:44 PM
ipl 2021 south africa

ipl 2021 south africa (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

IPL 2021 Postponed : आईपीएल 2021 (IPL 14) फिलहाल टलने के बाद अब दुनियाभर के खिलाड़ी अपने अपने देश लौटने की तैयारी में हैं. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी तो अभी वापस अपने देश नहीं लौट पाएंगे, क्योंकि वहां पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी अपने देश लौट की पूरी तैयारी में जुट गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जब अगले कुछ दिनों में अपने घर लौटेंगे तो उन्हें क्वारंटीन में रहना होगा. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) (CSA) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि कर दी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 सस्पेंड, अपने देश नहीं लौट सकेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, यहां रहें या.....

अहमदाबाद और दिल्ली लेग के लिए बनाए गए बायो बबल में छेद होने के कारण फिलहाल आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. सीएसए ने कहा कि सीएसए टूर्नामेंट में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा हितों को सबसे पहले रखने के निर्णय का समर्थन करता है और सभी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की शीघ्र यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सभी संबंधित फ्रेंचाइजी से संपर्क किया है. बयान में आगे कहा गया है, दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने वाले लोग वर्तमान विश्व स्वास्थ्य संगठन की सिफारिशों के अनुरूप घरेलू क्वारंटीन से गुजरेंगे. सीएसए और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसएसीए) सभी खिलाड़ियों के संपर्क में हैं और उन्हें अपने संबंधित स्थानों में उनकी सुरक्षा और आराम का आश्वासन दिया जाता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : आईपीएल 14 शुरू होगा तो इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा फायदा 

आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक भारत से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है. अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी या तो भारत में ही रहेंगे या फिर किसी और देश जा सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सकेंगे. सीए और एसीए ने मंगलवार को बयान में कहा है कि कम से कम 15 मई तक भारत से यात्रा को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं और इस मामले में हम किसी प्रकार की छूट की मांग नहीं करेंगे. आईपीएल में खेल रहे तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जम्पा, केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और एंड्रयू टाई (राजस्थान रॉयल्स) सरकार की ओर से उड़ान प्रतिबंध लगाने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए लेकिन शेष क्रिकेट खिलाड़ी भारत में ही बने रहे. अंपायर पॉल रीफेल ने वापसी करने का फैसला किया लेकिन कतर के रास्ते उनकी उड़ान को भी रद्द कर दिया गया था. कमेंटेटर माइकल स्लेटर को मालदीव भागना पड़ा और वहां पहुंचकर वह सरकार पर भड़क गए. मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घर से भारी आलोचना के बाद भारत से ऑस्ट्रेलियाई तटों पर आने वालों के लिए जेल जाने की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि फिलहाल इसकी कोई सम्भावना नहीं है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 07:42:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 IPL 14 BCCI CSA