News Nation Logo
Banner

IPL 2021 सस्पेंड, अपने देश नहीं लौट सकेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, यहां रहें या.....

आईपीएल में क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों सहित लगभग 9,000 ऑस्ट्रेलियाई फंसे हुए हैं. भारत में कोरोना महामारी चरम पर है और यहां हर दिन तकरीबन 4 लाख मामले सामने आ रहे हैं. 

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 May 2021, 06:46:05 PM
ipl 2021 Aus Player

ipl 2021 Aus Player (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IPL 2021 Suspended : आईपीएल 2021 स्थगित हो चुका है और इसमें खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी या तो भारत में ही रहेंगे या फिर तीसरे देश जाएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि वे अपनी राष्ट्रीय सरकार के मानदंडों में छूट की मांग नहीं करेंगे. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक भारत से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है. आईपीएल में क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों सहित लगभग 9,000 ऑस्ट्रेलियाई फंसे हुए हैं. भारत में कोरोना महामारी चरम पर है और यहां हर दिन तकरीबन 4 लाख मामले सामने आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : आईपीएल 14 शुरू होगा तो इन टीमों को होगा सबसे ज्यादा फायदा 

सीए और एसीए ने मंगलवार को जारी अपने संयुक्त बयान में कहा है कि कम से कम 15 मई तक भारत से यात्रा को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं और इस मामले में हम किसी प्रकार की छूट की मांग नहीं करेंगे. आईपीएल में खेल रहे तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जम्पा, केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और एंड्रयू टाई (राजस्थान रॉयल्स) सरकार की ओर से उड़ान प्रतिबंध लगाने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए लेकिन शेष क्रिकेट खिलाड़ी भारत में ही बने रहे. अंपायर पॉल रीफेल ने वापसी करने का फैसला किया लेकिन कतर के रास्ते उनकी उड़ान को भी रद्द कर दिया गया था. कमेंटेटर माइकल स्लेटर को मालदीव भागना पड़ा और वहां पहुंचकर वह सरकार पर भड़क गए.मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घर से भारी आलोचना के बाद भारत से ऑस्ट्रेलियाई तटों पर आने वालों के लिए जेल जाने की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि फिलहाल इसकी कोई सम्भावना नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 स्थगित होने के बाद T20 विश्व कप पर भी संकट के बादल, जानिए अपडेट 

इससे पहले मंगलवार को बीसीसीआई ने एक बयान के जरिए आईपीएल को स्थगित करने की घोषणा की. सोमवार को आईपीएल बायो-बुलबुले में और अधिक कोविड-19 मामलों के सामने आने के बाद यह निर्णय लिया गया.  आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इसकी पुष्टि की है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया है.  आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि यह फैसला सभी स्टेक होल्डर्स, खिलाड़ियों, टीम सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 06:46:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.