logo-image

Rohit-Kohli नहीं, ICC ODI Team 2022 में ये दो भारतीय शामिल, बाबर आजम को मिली कप्तानी

आईसीसी की इस वनडे टीम में सिर्फ दो ही भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. पहला खिलाड़ी टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस और दूसरा खिलाड़ी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं. आईसीसी ने अपने टीम का विकेटकीपर की जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के टॉम लाथम

Updated on: 24 Jan 2023, 02:08 PM

नई दिल्ली:

ICC ODI team of the year: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने साल 2022 के लिए वनडे टीम ऑफ द ईयर चुनी है. आईसीसी की इस 11 सदस्यीय टीम में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम का स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को जगह नहीं मिली है. आईसीसी ने अपनी टीम के कप्तान के तौर पर पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को चुना है. आईसीसी की इस वनडे टीम में सिर्फ दो ही भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. पहला खिलाड़ी टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और दूसरा खिलाड़ी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) हैं. आईसीसी ने अपने टीम का विकेटकीपर की जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के टॉम लाथम को दी है जो अभी भारत के खिलाफ वनडे टीम में कप्तानी की संभाल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : ये 3 बल्लेबाज न्यूजीलैंड सीरीज में बने हीरो, कोहली का नाम गायब!

आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर

1. बाबर आजम (कप्तान), पाकिस्तान
2. ट्रैविस हेड- ऑस्ट्रेलिया
3. शाई होप- वेस्टइंडीज
4. श्रेयस अय्यर- भारत
5. टॉम लाथम (विकेटकीपर)- न्यूजीलैंड
6. सिकंदर रजा- जिम्बाब्वे
7. मेहदी हसन मिराज- बांग्लादेश
8. अल्जारी जोसेफ- वेस्टइंडीज
9. मोहम्मद सिराज- भारत
10. ट्रेंट बोल्ट- न्यूजीलैंड
11. एडम जाम्पा- ऑस्ट्रेलिया 

पिछले साल हीरो रहे श्रेयस

श्रेयस अय्यर के लिए पिछला साल यानी 2022 काफी शानदार रहा था. वह टीम इंडिया के लिए वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. उन्होंने 17 मैचों में 724 रन बनाए थे. हालांकि इस नए साल 2023 में अय्यर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. अय्यर ने इस साल तीन वनडे मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 में आखिरी बार दिखेंगे Dhoni! जानें कैसे बनाया CSK को आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम

श्रेयस ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में 28, 28 और 38 रन बनाए. फिलहाल श्रेयस पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज से बाहर चल रहे हैं. 

वहीं टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की बात करें तो उन्होंने 15 मैचों में 24 विकेट निकाले. इस दौरान उनका 4.62 का इकॉनमी रेट और 23.50 का औसत रहा था.  3/29 ये उनकी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था.