News Nation Logo

विराट कोहली के बारे में इयान चैपल ने कही बड़ी बात, बोले उनके रिकार्ड....

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली आज की तारीख में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं, इसमें कोई दोराय नहीं. समय समय पर पुराने दिग्‍गज भी विराट कोहली की तारीफ करने से पीछे नहीं रहते.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 May 2020, 11:26:18 AM
virat kohli ians

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज की तारीख में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं, इसमें कोई दोराय नहीं. समय समय पर पुराने दिग्‍गज भी विराट कोहली की तारीफ करने से पीछे नहीं रहते. इस वक्‍त जब कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है और सभी लोग अपने अपने घरों में बंद हैं तो ऐसे में दुनियाभर के दिग्‍गज सोशल मीडिया पर एक दूसरे से बात कर रहे हैं. दौरान बहुत सी ऐसी बातें निकलकर सामने आ रही हैं जो किसी नहीं भी पता होती. अब आस्‍ट्रेलिया के ही पूर्व कप्‍तान इयान चैपल ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है और यह भी बताया है कि उन्‍होंने जब विराट कोहली से बात की थी और उनका इंटरव्‍यू लिया था, तब उनकी क्‍या बात हुई थी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : ये दो तारीखें होने वाली हैं बहुत ही खास, जानें यहां

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ईयान चैपल ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के अपने प्रतिद्वंदी स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जोए रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन से बेहतर हैं, क्योंकि खेल के तीनों प्रारूपों में विराट कोहली के रिकॉर्ड्स इन तीनों से अच्छे हैं. इयान चैपल ने यूट्यूब पर राधाकृष्णनन श्रीनिवासन के शो पर कहा, उस ग्रुप जिसमें स्‍टीव स्मिथ, जोए रूट, केन विलियम्सन और विराट कोहली हैं, उसमें कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं. इसमें कोई सवाल ही नहीं है. तीनों प्रारूपों में उनके रिकॉर्ड अविश्वसनीय है, खासकर छोट प्रारूपों में. इयान चैपल ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करते समय विराट कोहली का दृष्टिकोण सबसे ज्यादा पसंद है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली का बड़ा खुलासा, अनुष्‍का शर्मा को कभी नहीं किया प्रपोज

इयान चैपल ने कहा कि जब पिछली बार आस्ट्रेलिया, भारत में थी तो हमने उनका इंटरव्यू किया था और इसमें उन्होंने बताया था कि वह फैंसी शॉट्स क्यों नहीं खेलते, वो रचनात्मक शॉट्स जो खासकर टी-20 क्रिकेट में खेले जाते हैं. इयान चैपल ने बताया, उन्होंने कहा था कि वह नहीं चाहते कि इससे लंबे प्रारूप में उनकी बल्लेबाजी खराब हो. छोटे प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जिसके साथ मैं खेला हूं वो हैं विवियन रिचडर्स. वह आम शॉट ही खेलते थे लेकिन वो गेंद को इतने अच्छी जगह खेलते थे कि वह बड़ी तेजी से रन कर लेते थे. विराट कोहली भी यही करते हैं. वह पारंपरिक क्रिकेटिंग शॉट्स खेलते है और उन्हें बहुत अच्छे से खेलते हैं. पूर्व बल्लेबाज ने कहा, एक और चीज जो विराट कोहली को अलग करती है वो है उनकी फिटनेस और विकटों के बीच उनकी दौड़. वह जिस तरह से अपने आप पर जोर देते हैं, वह बहुत फिट हैं. उनकी कुछ पारियां तो शानदार हैं.

(input ians)

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 11:26:18 AM

Related Tags:

Virat Kohli Ian Chappell