News Nation Logo
Banner

हिटमैन रोहित शर्मा करेंगे टीम इंडिया में वापसी, जानिए तारीख 

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने की तैयारी में है, इस बीच टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आ रही है. रोहित शर्मा इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में ही हैं. लेकिन फिलहाल वे क्वारंटीन में हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Dec 2020, 04:39:41 PM
rohit sharma Fitness test

rohit sharma Fitness test (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने की तैयारी में है, इस बीच टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आ रही है. रोहित शर्मा इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में ही हैं. लेकिन फिलहाल वे क्वारंटीन में हैं, लेकिन अब वो तारीख सामने आ गई है, जब हिटमैन टीम के साथ जुड़ सकेंगे. पता चला है कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और हिटमैन रोहित शर्मा 30 दिसंबर को भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे. एनसीए  में रिहैब और ट्रेनिंग के बाद रोहित शर्मा 16 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. फिलहाल वे सिडनी में 14 दिनों के  क्वारंटाइन में हैं. तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा की वापसी से भारतीय टीम में ओपनर की समस्या दूर हो जाएगी.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS Test Series पर कोरोना वायरस का साया, सिडनी में ही हो सकते हैं दो टेस्ट 

रोहित शर्मा इस वक्त सिडनी में हैं और दूसरा मैच मेलर्बन में होगा, लेकिन सिडनी में लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं, इसलिए संभावना जताई जा रही है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में इसमें कुछ बदलाव करे और तीसरा टेस्ट भी मेलबर्न में ही हो सकता है. मेलबर्न में दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है जबकि सिडनी में तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी के बीच है. दूसरे टेस्ट में तो रोहित नहीं होंगे, लेकिन तीसरे टेस्ट से पहले ही वे टीम से जुड़ जाएंगे. इस बीच खबर ये है कि सिडनी में हालात ठीक नहीं हुए तो तीसरा टेस्ट होने की संभावना कम है. पता चला है कि बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनुरोध किया था वह रोहित शर्मा को मेलबर्न में क्वारंटान पूरा करने की अनुमति दे. इस तरह भारतीय टीम के हिटमैन भारतीय कैम्प में शामिल हो सकते थे. हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया और अब वे अपना क्वारंटीन पूरा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर ईशांत शर्मा ने कही बड़ी बात 

इस बीच लंबे अर्से से बीसीसीआई रोहित शर्मा पर पूरी नजर रख रही है. यूएई से भारत आने और उसके बाद एनसीए में फिटनेस टेस्ट से लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचने तक हर अपडेट ली जा रही है. अभी भी रोहित शर्मा की चोट की अपडेट और उनके रिहैब की निगरानी की जा रही है. आपको बता दें कि रोहित शर्मा 15 जनवरी की सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे. उनका क्वारंटीन का वक्त 29 दिसंबर को पूरा होगा, उसके बाद वे अपनी टीम के साथ जुड़ सकते हैं और प्रेक्टिस भी कर पाएंगे. रोहित शर्मा करीब एक महीने से भी ज्यादा के वक्त के बाद मैदान पर वापसी करेंगे. 10 नवंबर को आईपीएल का फाइनल खेला गया था, उसमें रोहित शर्मा थे और अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए रोहित ने मुंबई इंडियंस को पांचवी बार आईपीएल का खिताब भी जिताया था. उसके बाद बाकी खिलाड़ी तो ऑस्ट्रेलिया चले गए, लेकिन रोहित शर्मा वापस भारत लौट आए थे.  

First Published : 23 Dec 2020, 04:39:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.