News Nation Logo
Banner

INDvsAUS Test Series पर कोरोना वायरस का साया, सिडनी में ही हो सकते हैं दो टेस्ट 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नए साल में होने वाले टेस्ट को बचाने की कवायद के तहत सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) ट्रस्ट ने ब्रिसबेन टेस्ट की मेजबानी की भी पेशकश की है.

Bhasha | Updated on: 23 Dec 2020, 04:06:09 PM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

सिडनी :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नए साल में होने वाले टेस्ट को बचाने की कवायद के तहत सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) ट्रस्ट ने ब्रिसबेन टेस्ट की मेजबानी की भी पेशकश की है. न्यू साउथ वेल्स से टेस्ट खेलकर लौटने वाली टीमों को क्वीन्सलैंड सरकार से छूट नहीं मिलने की स्थिति में एससीजी ट्रस्ट ने चौथे और अंतिम टेस्ट की मेजबानी की भी पेशकश की है. सिडनी के उत्तरी तटों पर कोविड-19 के मामलों में इजाफे के बाद इस महीने की शुरुआत से क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) हाई अलर्ट पर है. सिडनी को सात जनवरी से तीसरे टेस्ट की मेजबानी करनी है. उत्तरी तटों पर स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन इस तरह की आशंका है कि क्वीन्सलैंड सरकार न्यू साउथ वेल्स के साथ अपनी सीमा को बंद कर सकती है, जिसका मतलब होगा के खिलाड़ी और प्रसारणकर्ता चैनल के कर्मचारी तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच सिडनी से ब्रिसबेन की यात्रा नहीं कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर ईशांत शर्मा ने कही बड़ी बात 

सिडनी क्रिकेट एवं स्पोर्ट्स ग्राउंड ट्रस्ट के चेयरमैन टॉनी शेपर्ड ने द ऐज से कहा है कि अगर जरूरी हुआ तो हम दो टेस्ट का आयोजन कर सकते हैं, कोई समस्या नहीं है. मौजूदा हालात में हालांकि मेलबर्न तीसरे टेस्ट की मेजबानी के प्रबल दावेदार के रूप में उभरा है. मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट भी खेला जाना है. सीए ने हालांकि कहा है कि तीसरे टेस्ट के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड उनकी प्राथमिकता है. शेपर्ड ने कहा, हमने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को स्पष्ट कर दिया है कि हमने लचीलापन अपनाया है और सिडनी टेस्ट की मेजबानी गंवाने पर हमें बेहद निराशा होगा और यह हमने न्यू साउथ वेल्स सरकार के समर्थन से किया है.

यह भी पढ़ें : BCCI AGM : IPL में नई टीमों पर फैसला, T20 विश्व कप पर भी चर्चा

न्यू साउथ वेल्स ने अक्टूबर में सीए की मदद की थी जब काफी लंबी चर्चा और बातचीत के बाद क्वीन्सलैंड के स्वास्थ्य विभाग ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलकर लौटने वाले भारतीय और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटीन के दौरान ट्रेनिंग की स्वीकृति देने से इनकार कर दिया था. शेपर्ड ने कहा, सिडनी ने मदद की थी, न्यू साउथ वेल्स सरकार ने समर्थन दिया था, एलीट और सामुदायिक स्तर पर प्रतिनिधित्व की बात करें तो न्यू साउथ वेल्स आस्ट्रेलिया का क्रिकेट केंद्र है. हमारे यहां आस्ट्रेलिया में सबसे अधिक भारतीय प्रवासी रहते हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS पहले टेस्ट की हार के बाद सचिन तेंदुलकर का EXCLUSIVE इंटरव्यू, यहां पढ़िए 

उन्होंने कहा, एससीजी आस्ट्रेलिया का सबसे ऐतिहासिक मैदान है, दुनिया का दूसरा सबसे ऐतिहासिक मैदान. यह विशेष स्थान है. न्यू साउथ वेल्स सरकार ने मैच के आयोजन के लिए काफी समर्थन किया है और इसे सफल बनाने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे. क्वीन्सलैंड सरकार के सूत्र ने कहा है कि वे सीए के साथ बातचीत कर रहे हैं लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि राज्य सिडनी के साथ अपनी सीमा को बंद करने के आदेश की आठ जनवरी तक समीक्षा नहीं करेगा. 

First Published : 23 Dec 2020, 04:06:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.