News Nation Logo

INDvAUS : अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पर ईशांत शर्मा ने कही बड़ी बात 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है. ये मैच क्रिसमस के ठीक एक दिन बाद शुरू होगा, इसलिए इसे बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Dec 2020, 03:41:52 PM
Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है. ये मैच क्रिसमस के ठीक एक दिन बाद शुरू होगा, इसलिए इसे बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है. सीरीज का पहला मैच हार चुकी टीम इंडिया के लिए ये मैच बहुत खास है. इस मैच की खास बात ये भी है कि इसमें विराट कोहली नहीं होंगे और रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में अजिंक्य रहाणे कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. इससे पहले अभ्यास मैचों में भी अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की थी, तब टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया था, हालांकि तीन दिन के ये मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए थे. 

यह भी पढ़ें : BCCI AGM : IPL में नई टीमों पर फैसला, T20 विश्व कप पर भी चर्चा

भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तानी करने वाले शानदार बल्लेबाजों में से एक अजिंक्य रहाणे गेंदबाजों के कप्तान हैं. ईशांत शर्मा को उम्मीद है कि अपने शांत स्वभाव और खिलाड़ियों से साफ संवाद के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे अच्छी कप्तानी करेंगे. नियमित कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौटने के कारण अजिंक्य रहाणे बाकी तीन टेस्ट में भारत की कप्तानी करेंगे. 
बाजू में चोट के कारण आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर ईशांत शर्मा ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, वह काफी चुप रहता है और आत्मविश्वास से ओतप्रोत है. मैं जरूर कहूंगा कि वह गेंदबाजों का कप्तान है. उन्होंने कहा, जब भी हमने साथ खेला है और विराट कोहली मैदान पर नहीं हैं तो वह मुझसे पूछता है कि कैसी फील्ड चाहिए. कब गेंदबाजी करना चाहते हो वगैरह. उन्होंने कहा, वह कभी आदेश नहीं देता. उसे अच्छी तरह से पता है कि उसे टीम से क्या चाहिए. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS पहले टेस्ट की हार के बाद सचिन तेंदुलकर का EXCLUSIVE इंटरव्यू, यहां पढ़िए 

विराट कोहली की गैर मौजूदगी में आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने दोनों टेस्ट जीते हैं. ईशांत शर्मा ने कहा, आपको उसकी कप्तानी से पता चल जाएगा कि वह कैसा इंसान है. वह काफी शांत और स्थिर है. ऐसा नहीं है कि वह मजाकिया नहीं है. वह हमारे साथ काफी मजाक मस्ती करता है. वह दबाव के क्षणों में शांत रहता है. उसके साथ तनाव नहीं रहता और वह गेंदबाजों से बखूबी संवाद करता है.  विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा, अगर कोई साझेदारी बन रही है और फील्डरों के करने के लिए कुछ नहीं है तो ऐसे में एक खिलाड़ी की ऊर्जा सारा परिदृश्य बदल देती है. विराट कोहली ऐसी ऊर्जा का स्रोत है. उसकी ऊर्जा का कोई मुकाबला नहीं है.

(input ians)

First Published : 23 Dec 2020, 03:41:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.