News Nation Logo
Banner

हिटमैन रोहित शर्मा को अब BCCI से भी मिली हरी झंडी 

भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. अब वह आस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ने को पूरी तरह से तैयार हैं. अब तो बीसीसीआई ने भी शनिवार को इस बात की पुष्टि कर दी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Dec 2020, 04:01:26 PM
ROHIT SHARMA

ROHIT SHARMA (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. अब वह आस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ने को पूरी तरह से तैयार हैं. अब तो बीसीसीआई ने भी शनिवार को इस बात की पुष्टि कर दी है. वैसे शुक्रवार को ही रोहित शर्मा के टेस्ट पास करने की खबर आ गई थी, लेकिन बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की थी. बोर्ड ने शनिवार को आधिकारिक बयान जारी कर रोहित शर्मा के फिट होने की पुष्टि की. 

यह भी पढ़ें : बाबर आजम को विराट कोहली से सीखना चाहिए, जानिए किसने कही ये बात 

बीसीसीआई ने बयान में लिखा है कि भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) अपनी रीहैब प्रक्रिया पूरी कर ली है और वह फिट हैं. रोहित शर्मा को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी। वह 19 नवंबर से एनसीए में रीहैब पर थे. बयान में कहा गया है कि एनसीए की मेडिकल टीम रोहित  शर्मा की फिजिकल फिटनेस से पूरी तरह से संतुष्ट है. मेडिकल टीम ने उन्हें बल्लेबाजी, फील्डिंग और विकेटों के बीच दौड़ जैसे पैमानों पर परखा है और उनकी स्थिति से वह संतुष्ट हैं. उन्हें हालांकि अपनी ताकत पर काम करना होगा.

यह भी पढ़ें :  INDvAUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, मार्नस लाबुशेन बोले-मैं तैयार 

रोहित शर्मा  अब आस्ट्रेलिया पहुंचने पर दो सप्ताह के लिए क्वारंटीन रहेंगे और फिर टीम के साथ जुड़ेंगे. बयान में लिखा गया है कि दो सप्ताह के क्वारंटीन के लिए उन्हें डिटेल प्रोग्राम दिया गया है. क्वारंटीन के बाद मेडिकल टीम एक बार फिर उनकी जांच करेगी और इसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनके हिस्सा लेने पर फैसला करेगी.
हिटमैन रोहित शर्मा ने 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बेंगलुरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : पहले डे नाइट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, जानिए कौन हुआ शामिल 

आईपीएल 2020 के दौरान रोहित शर्मा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं बना सके थे. पता चला  है कि अब रोहित शर्मा 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में हुआ. राहुल द्रविड को उन्हें फिटनेस प्रमाणपत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के तहत वह सात से 11 जनवरी और ब्रिसबेन में 15 जनवरी से 19 जनवरी तक होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां क्वारंटीन में रहेंगे. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए लीग मैच के दौरान रोहित शर्मा को बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी.  इस चोट के कारण वह आईपीएल के चार मैचों से बाहर रहे जिससे चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया था.

यह भी पढ़ें : काइल जैमीसन के पांच विकेट , वेस्टइंडीज फॉलोआन की कगार पर

भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने के बाद वह आईपीएल में अपनी टीम की कप्तानी करने के लिए फिर से मैदान पर उतरे जिसके बाद बीसीसीआई ने नौ नवंबर को कहा था कि रोहित शर्मा को सिर्फ सीमित ओवरों की टीम से बाहर रखा गया है ताकि वह टेस्ट सीरीज से पहले फिटनेस हासिल कर सकें. लिमिटेड ओवर में रोहित शर्मा आईपीएल चैम्पियन बनने के बाद यूएई से ऑस्ट्रेलिया जाने की जगह मुंबई लौट आए. विराट कोहली ने इसके बाद फिर कहा कि यह बात उनकी समझ से परे है कि रोहित ऑस्ट्रेलिया में रिहैबिलिटेशन क्यों नहीं कर रहे हैं. इसके बाद बीसीसीआई ने बताया था कि वह अपने बीमार पिता को देखने के लिए मुंबई लौटे है. 

(Input Ians)

 

First Published : 12 Dec 2020, 04:01:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.