News Nation Logo
Banner

ट्विटर पर अचानक ट्रेंड करने लगा #VirushkaDivorce, देखिए कैसे कैसे बने मीम्‍स

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा शनिवार को अचानक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे. इतना भर होता तो भी ठीक था, लेकिन ट्रेंड कुछ अलग ही तरह का था.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jun 2020, 07:19:43 AM
viratanushkadonation

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा (Photo Credit: @anushkasharma Instagram))

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा शनिवार को अचानक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे. इतना भर होता तो भी ठीक था, लेकिन ट्रेंड कुछ अलग ही तरह का था. ट्रेंड था #VirushkaDivorce. इस तरह की बात अचानक सामने आई तो लोग सुबह सुबह चौंक गए. उन्‍हें समझ नहीं आया कि आखिर ये हुआ क्‍या है, लेकिन ये पता नहीं कब और कैसे ट्रेंड करने लगा. लोग इसकी सच्‍चाई जानना चाहते थे, लेकिन पता किसी को नहीं चल पाया कि क्‍या हुआ है. हालांकि पिछले दिनों एक भाजपा नेता ने विराट कोहली को सलाह दी थी कि वे अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा को तलाक दे दें, लेकिन यह बात आई गई हो गई, लेकिन शनिवार को यह अचानक ट्विटर का टॉप ट्रेंड हो गया. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : केरल में हथिनी की निर्मम हत्या पर पहलवान योगेश्वर दत्त का अनोखा जवाब

दरअसल बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की पहली डिजिटल प्रोडक्शन, थ्रिलर वेब सीरीज 'पाताल लोक' (Paatal Lok) फैंस को काफी पसंद आई है. लेकिन बीते कुछ दिनों से 'पाताल लोक' (Paatal Lok) के कारण अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की मुश्किलें बढ़ गई थीं. उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने अनुष्का शर्मा के खिलाफ उनकी तस्वीर का बिना इजाजत इस्तेमाल करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है. वेब सीरीज 'पाताल लोक' के रिलीज के बाद से ही यह किसी न किसी कारण सुर्खियों में बनी रही है. 'पाताल लोक' (Paatal Lok) में 'बालकृष्ण वाजपेयी' नाम के अपराधी को दर्शाने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्घाटन करते नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में से सीएम योगी आदित्यनाथ की जगह किसी और को दिखाया गया है. लेकिन उनके साथ खड़े बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर तस्वीर में नजर आ रहे हैं. नंदकिशोर गुर्जर का मानना है कि इससे उनकी छवि खराब हो रही है. एक चैनल को दिए इंटरव्यू में नंदकिशोर गुर्जर ने ये तक कह दिया कि विराट कोहली को अनुष्का से तलाक ले लेना चाहिए. नंदकिशोर गुर्जर ने कहा था कि अनुष्का शर्मा ने राष्ट्रद्रोह का काम किया है, विराट कोहली देश भक्त हैं, देश के लिए खेले हैं. ऐसे में उन्हें अनुष्का शर्मा से तलाक ले लेना चाहिए. निश्चित तौर पर इसमें उनका ना कोई रोल होगा.

यह भी पढ़ें ःकेरल में हाथिनी की मौत पर बिफरे रोहित शर्मा, हम जंगली हैं, क्या हम सीख नहीं रहे हैं

अनुष्का शर्मा ने 'पाताल लोक' (Paatal Lok) के जरिए वेब सीरीज निर्माण क्षेत्र में कदम रखा है. बतौर निर्माता अनुष्का शर्मा की 15 मई, 2020 को जारी हुई वेब सीरीज पाताल-लोक में कुल 9 एपिसोड हैं. वेब सीरीज 'पाताल लोक' (Paatal Lok) की कहानी सुदीप शर्मा ने लिखी है. इस सीरीज को खिलाफ ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ एसोसिएशन भी राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में शिकायत कर चुका है. यह पूरा मामला पिछले महीने का है, इसके बाद सब कुछ शांत हो गया और बेव सीरीज पताल लोक भी चलती रही और इसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं, लेकिन शनिवार को इस ट्रेंड ने फिर तूल पकड़ लिया.
इसके बाद ट्विटर पर तरह तरह के मीम्‍स भी बनने लगे. जहां एक ओर लोग इस ट्रेंड की सच्‍चाई जानना चाहते थे, वहीं लोग इस तरह के ट्रेंड चलाने की आलोचना भी कर रहे थे, लोग जान रहे थे कि यह ट्रेंड किसी ने जानबूझकर चलाया है और इसमें कोई भी सच्‍चाई नहीं है, इस तरह की फेक न्‍यूज अक्‍सर सामने आती रहती हैं. शनिवार सुबह तक इस पर साढ़े चार हजार से भी ज्‍यादा लोग ट्वीट कर चुके थे.

First Published : 06 Jun 2020, 07:16:25 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो