logo-image

हरमनप्रीत, पूनम आईसीसी की इस दशक की महिला T20 टीम में, वनडे टीम में मिताली, झूलन को जगह

भारत की टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव आईसीसी की इस दशक की महिला टी-20 टीम में जगह बना पाने में सफल रही हैं. हरमनप्रीत को हालांकि इस टीम का कप्तान नहीं बनाया गया.

Updated on: 27 Dec 2020, 04:42 PM

नई दिल्ली :

भारत की टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव आईसीसी की इस दशक की महिला टी-20 टीम में जगह बना पाने में सफल रही हैं. हरमनप्रीत को हालांकि इस टीम का कप्तान नहीं बनाया गया. आस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग टीम की कप्तान हैं. सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा आस्ट्रेलिया की एलिसा हिली और न्यूजीलैंड की सोफी डीवाइन पर है. तीसरे नंबर पर सुजी बेट्स और चौथे नंबर पर कप्तान हैं. इसके बाद हरमनप्रीत, वेस्टइंडीज की स्टेफेनी टेलर, डिएंड्रो डोटिन, आस्ट्रेलिया एलिसा पैरी, इंग्लैंड की अन्या श्रब्सूले, आस्ट्रेलिया की मेगन शट और पूनम यादव हैं.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ICC की इस दशक की टेस्ट टीम के कप्तान, एमएस धोनी के हाथ T20 और वन डे टीम की कमान

इसके अलावा भारत की दो अनुभवी खिलाड़ियों-मिताली राज और झूलन गोस्वामी को आईसीसी ने अपनी इस दशक की महिला वनडे टीम में चुना है. इस वनडे टीम की कप्तान आस्ट्रेलिया के मेग लेनिंग हैं. लेनिंग के अलावा आस्ट्रेलिया से एलिसा हिली और एलिसा पैरी को भी इस टीम में चुना गया है. वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और अनीसा मोहम्मद को भी टीम में जगह मिली है. इंग्लैंड से साराह टेलर इकलौती खिलाड़ी हैं. न्यूजीलैंड से सूजी बेट्स भी अकेली हैं. दक्षिण अफ्रीका से डान वान निएकेर्क और मारिजाने कैप हैं.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी दशक की टी-20 टीम के कप्तान, आईसीसी ने किया ऐलान, जानिए बाकी टीम

आईसीसी की इस दशक की महिला वनडे टीम : मेग लेनिंग (आस्ट्रेलिया), सुजे बेट्स, मिताली राज, स्टेफनी टेलर, साराह टेलर (विकेटकीपर), एलिसा पैरी, डान वान निएकेर्क मारिजाने कैप, झूलन गोस्वामी, अनिसा मोहम्मद।

आईसीसी की इस दशक की महिला टी-20 टीम : मेग लेनिंग (कप्तान), एलिसा हिली (विकेटकीपर), सोफी डेवाइन, सुजी बेट्स, हरमनप्रीत कौर, स्टेफनी टेलर, डिएंडरा डोटिन, एलिसा पैरी, अन्या श्रब्सूल, मेगन शट और पूनम यादव।