News Nation Logo

बल्लेबाजी करते वक्त बल्लेबाज, गेंदबाजी के वक्त गेंदबाज की तरह सोचता हूं : पांड्या

हार्दिक ने मैच के बाद कहा,

IANS | Updated on: 21 Mar 2021, 10:33:51 PM
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Photo Credit: IANS)

highlights

  • भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का कहना है
  • बल्लेबाजी करते वक्त सिर्फ और सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में सोचते हैं
  • गेंदबाजी करते वक्त गेंदबाज की तरह ही सोचता हूं.

 

अहमदाबाद:

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का कहना है कि जब वह बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो एक सिर्फ और सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में सोचते हैं जबकि गेंदबाजी के वक्त वह खालिस गेंदबाज की तरह सोचते हैं. हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनों से उम्दा प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस मैच में 17 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन की पारी खेली थी जबकि गेंदबाजी में वह पहले ओवर में कुछ महंगे साबित हुए लेकिन अगले ओवर में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. हार्दिक ने मुकाबले में एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : भारत से हार के बाद इंग्लैंड का पूर्व कप्तान भड़का, रणनीति को ठहराया जिम्मेदार

हार्दिक ने मैच के बाद कहा, "मैं गेंदबाजी में फाइन ट्यूनिंग पर काम कर रहा हूं लेकिन अंत में यह सोचना पड़ता है कि आपको किस तरह की गेंद फेंकनी है. यह थोड़ा मुश्किल है लेकिन मैं कोशिश कर रहा हूं. एक ऑलराउंडर के रूप में मैं जब बल्लेबाजी करने उतरता हूं तो बल्लेबाज की तरह और गेंदबाजी करते वक्त गेंदबाज की तरह ही सोचता हूं."

यह भी पढ़ें : IPL 2021: Ms Dhoni ने लगाया 114 मीटर लंबा छक्का, देखिए वीडियो

उन्होंने कहा, "टी20 विश्व कप को देखते हुए इस सीरीज में हमने कुछ बदलाव करने की कोशिश की और हम पहले बल्लेबाजी कर जीतना चाहते थे. पिच ने हमें अधिक बदलाव करने की इजाजत दी और यह सुनिश्नित किया कि बल्लेबाज अपने जोन पर नहीं खेल सकें."

यह भी पढ़ें : टी20 विश्व कप के लिए बल्लेबाजी क्रम तय करना अभी जल्दबाजी होगी : रोहित

हार्दिक ने कहा कि अब उनका ध्यान टी20 विश्व कप पर है और वह इसमें टीम के लिए गेंद और बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. टी20 विश्व कप का आयोजन नवम्बर में भारत में होना है. इससे पहले हार्दिक को आईपीएल के 14वें संस्करण में मुम्बई इंडियंस के लिए खेलना है. आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 10:31:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.