logo-image

भारत से हार के बाद इंग्लैंड का पूर्व कप्तान भड़का, रणनीति को ठहराया जिम्मेदार

भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया है और टी-20 सीरीज पर कब्जा किया है

Updated on: 21 Mar 2021, 05:04 PM

highlights

  1. भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया है और टी-20 सीरीज पर कब्जा किया है
  2. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टी20 में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने उतरना चाहिए
  3. पांच मैचों की टी20 सीरीज में नंबर-5 और नंबर-6 पर बल्लेबाजी की

नई दिल्ली :

भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया है और टी-20 सीरीज पर कब्जा किया है. कुछ इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को मजबूत बताया है जबकि कुछ का कहना है कि इंग्लैंड टीम ने कई सारी गलतियां की जिसके कारण हार का सामना करना पड़ा. अब पूर्व इंग्लैंड के कप्तान केविन पीटरसन ने इंग्लैंड की रणनीतियों पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड ने अपने बेस्ट ऑलराउंडर को बर्बाद कर दिया है. इस सीरीज में टेस्ट शानदार प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स का परफॉर्मेंस अच्छा था लेकिन पांच मैच की टी-20 सीरीज में फेल रहे.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का स्टार खिलाड़ी मुंबई पहुंचा, दिया खास संदेश

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है कि टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टी20 में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने उतरना चाहिए. स्टोक्स ने भारत के खिलाफ हाल में ही संपन्न हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज में नंबर-5 और नंबर-6 पर बल्लेबाजी की थी. भारत ने यह सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी. स्टोक्स को पहले और तीसरे मैच में बल्लेबाजी नहीं मिली थी जबकि उन्होंने अन्य मैचों में 24, 46 और 14 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: रोहित और विराट की जोड़ी को सहवाग ने बताया दही-जलेबी, DDLJ का डायलॉग मारा

पीटरसन ने ट्वीट कर कहा स्टोक्स नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर कर तथा पार्ट टाइम गेंदबाजी कर खुद को बर्बाद कर रहे हैं. जॉनी बेयरस्टो टी20 में ओपनर हैं और अगर वह ओपनिंग करने नहीं उतर रहे हैं तो स्टोक्स को नंबर-4 पर खेलाना चाहिए. भारत ने पांचवें टी20 मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी के दम पर दो विकेट पर 224 रन बनाए थे और इंग्लैंड को आठ विकेट पर 188 रन पर रोक कर यह मुकाबला 36 रनों से जीता था.अब 23 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे खेले जाने हैं. तीनों मैच पुणे में होने वाले हैं. पहला मैच 23, दूसरा 26 और आखिरी मैच 28 को होने वाला है. भारत ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराया था और अब टी-20 में 3-2 से पराजित किया. अब देखना होगा कि वनडे सीरीज में कैसा प्रदर्शन होता है.