News Nation Logo
Banner

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद बैठक में एफटीपी, एनसीए और घरेलू क्रिकेट पर होगी चर्चा

बैठक में इसके अलावा 2021 टी20 विश्व कप और इससे संबंधित कर समस्या, बिहार क्रिकेट, बोर्ड में कर्मचारियों की भर्ती और बीसीसीआई तथा आईपीएल में डिजिटल सर्विस को बढ़ावा देने जैसे मुद्दे शामिल हैं.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Jul 2020, 05:19:59 PM
BCCI

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को होने वाली बैठक में कोरोनावायरस के कारण बुरी तरह से प्रभावित होने वाले भावी दौरा कार्यक्रम (एफटीपी), राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में मिलने वाली सुविधिओं और कोरोना काल में घरेलू क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है. बैठक में इसके अलावा 2021 टी20 विश्व कप और इससे संबंधित कर समस्या, बिहार क्रिकेट, बोर्ड में कर्मचारियों की भर्ती और बीसीसीआई तथा आईपीएल में डिजिटल सर्विस को बढ़ावा देने जैसे मुद्दे शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- जून 2021 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुख्य प्रायोजक बनी रहेगी सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी पेप्सी

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बातचीत में कहा, "आप एक को दूसरे के ऊपर नहीं रख सकते. जैसा कि आप जानते हैं कि एफटीपी बहुत महत्वपूर्ण है और इस बात की भी चर्चा करना जरूरी है कि कई सीरीज के रद्द होने के बाद कैसे इसे आगे बढ़ाया जाए और इसी के साथ घरेलू क्रिकेट को समान महत्व दिया जाना भी जरूरी है. जैसा कि हम जानते हैं कि हमारे अध्यक्ष घरेलू खिलाड़ियों के हितों की रक्षा के बारे में बहुत मुखर हैं और ऐसा ही होना चाहिए."

ये भी पढ़ें- ENG vs WI, 2nd Test: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, इंग्लैंड को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता

उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय योजना के हिसाब से तैयारी करने और इसके साथ साथ आगे बढ़ने की जरूरत के अलावा घरेलू ढांचे को भी एक प्रमुख रूप देने की जरूरत है. हमें यह सुनिश्चित करने के लिए एक रास्ता खोजना होगा कि हम सरकार से हरी झंडी मिलते ही घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू कर सकें. आईपीएल इस मामले में महत्वपूर्ण है. हमें लीग के 13वें संस्करण के लिए आयोजन स्थल पर अंतिम फैसला लेना होगा."

ये भी पढ़ें- कप्तानी के मामले में एमएस धोनी की फोटो कॉपी हैं रोहित शर्मा, माइकल हसी ने कही ये बात

एनसीए सुविधाओं की बारे में पूछे जाने पर बीसीसीआई सूत्र ने कहा, "यह भी चर्चा का एक महत्वपूर्ण विषय होगा क्योंकि हमारे पास एक विशाल भूमि है और हम अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर तीन विशाल स्टेडियम बना सकते हैं. इसलिए अब तक हुई प्रगति और ऐसे कौन से क्षेत्र हैं जिन पर काम करने की आवश्यकता है, उन पर भी चर्चा की जाएगी जब हम कल बैठक करेंगे." टी20 विश्व कप और इससे कर से संबंधित समस्या को लेकर उन्होंने कहा, "हम कर छूट के मामले पर चर्चा करेंगे क्योंकि हमारे पास दिसंबर तक का समय है इसलिए कल किसी फैसले की उम्मीद न करें."

First Published : 16 Jul 2020, 05:19:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×