News Nation Logo

ENG vs WI, 2nd Test: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, इंग्लैंड को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार से मैनचेस्टर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में बारिश की वजह से देरी हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Jul 2020, 04:56:27 PM
eng wi

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

मैनचेस्टर:

मैनचेस्टर में गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि, मैनचेस्टर में हो रही बारिश की वजह से टॉस देरी से हुआ. स्थानीय समयानुसार टॉस सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर होना था जो बारिश की वजह से नहीं हो पाया. सुबह हल्की बारिश की वजह से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड की पिच को कवर से ढककर रखा गया है.

ये भी पढ़ें- कप्तानी के मामले में एमएस धोनी की फोटो कॉपी हैं रोहित शर्मा, माइकल हसी ने कही ये बात

साउथैम्पटन में खेले गए 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जीतने के बाद वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड में 32 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए चुनौती पेश कर रही है. इंग्लैंड इस मैच में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना उतरेगा. उन्हें सोमवार को ब्राइटन में अपने घर जाकर आइसोलेशन से जुड़े नियम तोड़ने की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट से बाहर, 5 दिनों तक रहेंगे आइसोलेट

पहले टेस्ट से बाहर रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दूसरे टेस्ट में वापस आ गए हैं. वहीं ऐन मौके पर जोफ्रा आर्चर के बाहर होने की वजह से तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की भी टीम में वापसी हो गई है. ब्रॉड को साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं किया गया था. इतना ही नहीं, मैनचेस्टर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में भी उनके शामिल किए जाने पर स्थिति साफ नहीं थी.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष पाए गए कोरोना पोजिटिव, दादा हुए होम क्वारंटीन

साउथैम्पटन टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड ने मैनचेस्टर टेस्ट में अपनी पूरी पेस अटैक को ही चेंज कर दिया है. पहले टेस्ट में खेलने वाले इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. इनकी जगह टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कर्रन को मौका दिया गया है. जबकि वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है.

प्लेइंग- 11

इंग्लैंड- रोरी बर्न्स, जोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कर्रन, डोमिनिक बेस और स्टुअर्ट ब्रॉड.
वेस्टइंडीज- क्रेग ब्रैथवेट, जॉन कैम्पबेल, शे होप, शामर्ह ब्रूक्स, रॉस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिक, जेसन होल्डर (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और शैनन गैब्रिएल.

First Published : 16 Jul 2020, 04:51:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.