News Nation Logo

कप्तानी के मामले में एमएस धोनी की फोटो कॉपी हैं रोहित शर्मा, माइकल हसी ने कही ये बात

आईपीएल में बतौर खिलाड़ी अपना करियर खत्म करने के बाद हसी अभी भी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ ही जुड़े हुए हैं. बता दें कि माइकल हसी अब चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच के रूप में अहम भूमिका निभा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Jul 2020, 04:29:28 PM
dhoni rohit

एमएस धोनी और रोहित शर्मा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज माइकल हसी ने एक बार फिर टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है. हसी ने इस बार टीम इंडिया के मौजूदा उप-कप्तान रोहित शर्मा की भी खूब सराहना की है. माइकल हसी, इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स और रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं. आईपीएल इतिहास के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक माइकल हसी ने धोनी और रोहित शर्मा को कप्तानी करते हुए काफी करीब से देखा है. आईपीएल के दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के कप्तान को लेकर हसी का मानना है कि धोनी और रोहित में एक कॉमन बात है, जो दोनों को एक चैंपियन कप्तान बनाती है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट से बाहर, 5 दिनों तक रहेंगे आइसोलेट

माइकल हसी की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी में कोई अंतर नहीं है और ये दोनों ही एक जैसी कप्तानी करते हैं. माइकल हसी आईपीएल के कुल 8 सीजन में खेल चुके हैं. वे साल 2008 से लेकर साल 2015 तक आईपीएल में खेले. इस दौरान वे साल 2014 में खेले गए आईपीएल के 7वें सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे. जबकि बाकी सीजन में वे महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के ही एक अहम बल्लेबाज रहे.

आईपीएल में बतौर खिलाड़ी अपना करियर खत्म करने के बाद हसी अभी भी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ ही जुड़े हुए हैं. बता दें कि माइकल हसी अब चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच के रूप में अहम भूमिका निभा रहे हैं. हसी ने कहा कि धोनी और रोहित का कप्तानी करने का तरीका लगभग एक जैसा है क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों को पूरा सपोर्ट करते हैं और उन्हें हमेशा आगे रखते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे कप्तान के नेतृत्व में खेलने वाले सभी खिलाड़ी हमेशा दबावमुक्त होकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं, जिससे उनकी टीम को जीत मिलती है.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष पाए गए कोरोना पोजिटिव, दादा हुए होम क्वारंटीन

माइकल हसी ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा दोनों ही खिलाड़ी एक कप्तान के तौर पर रणनीति बनाने में माहिर हैं. जिस तरह महेंद्र सिंह धोनी मैच में दबाव के समय काफी शांत रहते हैं, ठीक उसी तरह रोहित शर्मा भी कभी दबाव को हावी नहीं होने देते हैं. हसी की मानें तो ये दोनों ही कप्तान अपनी टीम के किसी खिलाड़ी पर भी दबाव महसूस नहीं होने देते हैं. बताते चलें कि मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में सबसे ज्यादा 4 खिताब जीते हैं तो वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 3 खिताब अपने नाम किए हैं. रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे सफलतम कप्तान हैं.

कोरोना वायरस की वजह से इस साल 29 मार्च को शुरू होने वाला आईपीएल का 13वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पूरी उम्मीद है कि इस साल आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन किया जा सकेगा, क्योंकि आईपीएल के लिए जिस विंडो की तलाश थी.. वो मिल चुकी है. एशिया कप रद्द होने के बाद आईपीएल का रास्ता लगभग साफ है. बीसीसीआई को अब बस इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप 2020 के स्थगित या रद्द होने का इंतजार है. आईसीसी अगले हफ्ते टी20 विश्व कप पर फैसला सुना सकता है. टी20 विश्व कप पर फैसला आते ही आईपीएल का रास्ता पूरी तरह से क्लियर हो जाएगा.

First Published : 16 Jul 2020, 04:29:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.