News Nation Logo
Banner

इंग्लैंड में अगले हफ्ते से दर्शकों को कुछ खेल प्रतियोगिताओं में जाने की मिलेगी अनुमति

इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट 26 और 27 जुलाई को पहली खेल स्पर्धा होगी जिसमें मार्च के बाद दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जायेगी.

Bhasha | Updated on: 17 Jul 2020, 06:57:57 PM
eng nz

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लंदन:

दर्शकों को अगले हफ्ते से इंग्लैंड में कुछ खेल प्रतियोगिताओं के लिये स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी क्योंकि अक्टूबर में स्टेडियमों को व्यापक रूप खोलने की योजना से पहले कोरोना वायरस को रोकने के लिये उठाये गये कदमों का परीक्षण किया जायेगा. घरेलू क्रिकेट 26 और 27 जुलाई को पहली खेल स्पर्धा होगा जिसमें मार्च के बाद दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जायेगी.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: डोमिनिक सिबली और बेन स्टोक्स ने जड़ा शतक, वेस्टइंडीज की हालत खराब

31 जुलाई से शेफील्ड में विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप शुरू होगी जो एक अगस्त को ग्लोरियस गुडवुड घोड़ा रेस महोत्सव के साथ सरकार की प्रशंसकों की वापसी की योजना का हिस्सा है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसर ने शुक्रवार को कहा, ‘‘अक्टूबर से हम दर्शकों को स्टेडियम में लाने की इच्छा रखते हैं. लेकिन बहाली के बाद शुरूआती सफल नतीजे के बाद ही कोविड-19 के लिये सुरक्षित माहौल में ऐसा किया जायेगा.’’

ये भी पढ़ें- कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने वाले आर्चर के खिलाफ होगी कार्रवाई, ECB को हो सकता था करोड़ों का नुकसान

स्टेडियम की क्षमता पर अब भी प्रतिबंध लगा होगा. स्टेडियम में प्रवेश के लिये सामाजिक दूरी और वन-वे प्रणाली जरूरी होगी. खाना, सामान खरीदने या सट्टेबाजी के लिये जहां सामाजिक दूरी बरकरार नहीं रखी जा सकती, वहां बैरियर या स्क्रीन लगायी जायेंगी. खेल मंत्री नाइजेल हडलस्टोन ने कहा कि स्टेडियमों के पूरा भरने से पहले यह कुछ समय के लिये ऐसा ही रहेगा.

First Published : 17 Jul 2020, 06:57:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.