logo-image

कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने वाले जोफ्रा आर्चर के खिलाफ होगी कार्रवाई, ECB को हो सकता था करोड़ों पाउंड्स का नुकसान

एश्ले जाइल्स ने कहा कि जोफ्रा आर्चर द्वारा एक गंभीर गलती की गई है, जिसकी वजह से ECB को करोड़ों पाउंड्स का नुकसान भी हो सकता था.

Updated on: 17 Jul 2020, 06:19 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बायो-सिक्यॉरिटी प्रोटोकॉल बनाए गए थे. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मैनचेस्टर टेस्ट शुरू होने से पहले इन्हीं बायो-सिक्यॉरिटी प्रोटोकॉल को तोड़ने के बाद बुरे फंस गए हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के अध्यक्ष एश्ले जाइल्स ने आर्चर की इस गलती पर नाराजगी जाहिर की है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- रियल मेड्रिड ने विलारियल को 2-1 से हराकर जीता स्पेनिश लीग का खिताब

इस पूरे मामले में जाइल्स ने सीधे तौर पर कह दिया है कि बायो-सिक्यॉरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से जोफ्रा आर्चर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जोफ्रा आर्चर द्वारा एक गंभीर गलती की गई है, जिसकी वजह से ECB को करोड़ों पाउंड्स का नुकसान भी हो सकता था. बताते चलें कि प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद आर्चर को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट से बाहर निकाल दिया गया था. आर्चर ने अपनी गलती पर माफी मांगी और वे अब सुरक्षा नियमों की वजह से 5 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे.

ये भी पढ़ें- सबसे ज्यादा रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया से निकाल दिए गए थे सौरव गांगुली, दादा ने यूं बयां किया दर्द

जाइल्स ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि आर्चर को इसके संभावित प्रभावों के बारे में पता था. वह युवा हैं और युवा गलतियां करते हैं. उन्हें इससे सबक लेना होगा.'' ईसीबी ने कोरोना वायरस महामारी के बावजूद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को काफी प्रयासों के बाद अपने देश का दौरा करने के लिए मनाया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगा. आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया को भी इस सत्र में इंग्लैंड दौरे पर आना है.