logo-image

रियल मेड्रिड ने विलारियल को 2-1 से हराकर जीता स्पेनिश लीग का खिताब

रियल मेड्रिड ने अपने घर में विलारियल को 2-1 से हराकर 2019-20 सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है. मेड्रिड के दोनों गोल करीम बेंजेमा ने किए और सीजन रहते हुए भी टीम को खिताब दिलाने में मदद की.

Updated on: 17 Jul 2020, 05:01 PM

मेड्रिड:

रियल मेड्रिड ने अपने घर में विलारियल को 2-1 से हराकर 2019-20 सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है. मेड्रिड के दोनों गोल करीम बेंजेमा ने किए और सीजन रहते हुए भी टीम को खिताब दिलाने में मदद की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उनका पहला गोल 17वें मिनट में आया है जबकि दूसरा गोल एक विवादित पेनाल्टी पर आया जो उन्होंने 77वें मिनट में ली जबकि दूसरा गोल एक विवादित पेनाल्टी पर आया जो उन्होंने 77वें मिनट में ली.

ये भी पढ़ें- सबसे ज्यादा रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया से निकाल दिए गए थे सौरव गांगुली, दादा ने यूं बयां किया दर्द

इबोरा ने हालांकि 83वें मिनट में विलारियल के लिए गोल कर कोच जिनेदिन जिदान की रियल मेड्रिड को सकते में डाल दिया था लेकिन विलारियल लाख कोशिशों के बाद भी बराबरी का गोल नहीं कर सकी. इस मैच में हार भी हालांकि रियल मेड्रिड को खिताब दिला देती क्योंकि उसकी सबसे कड़ी प्रतिद्वंदी बार्सिलोना को ओसासुना के हाथों घर में हार का सामना करना पड़ा. जोसे अर्नेज ने 15वें मिनट में गोल कर ओसासुना को आगे कर दिया और अपनी बढ़त को पहले हाफ तक कायम रखा.

ये भी पढ़ें- पैरा एथलीट रमेश टीकाराम की कोरोना वायरस से मौत, खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने जताया शोक

दूसरे हाफ में मेसी ने 62वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. ओसासुना को एक झटका लगा क्योंकि वह 77वें मिनट में गालेगो पुइगसेक को लाल कार्ड मिल जाने के बाद 10 खिलाड़ियों की रह गई. बार्सिलोना इसका फायदा नहीं उठा सकी और टोरेस ने अतिरिक्त समय में गोल कर मेसी की टीम को चौंकाने वाले हार दी.