News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जीताने वाले कप्तान सरफराज अहमद को झटका, PCB ने किया बड़ा डिमोशन

नवंबर 2019 के बाद पीसीबी के चयनकर्ताओं ने सरफराज से पाकिस्तान की कप्तानी वापस लेने के साथ ही टेस्ट, वनडे और टी20 टीम से भी बाहर कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 09 May 2020, 01:59:28 PM
sarfaraz ahmed

सरफराज अहमद (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

साल 2017 में भारत (Team India) को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) जीतने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को जबरदस्त झटका लगा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने नए केंद्रीय अनुबंध में सरफराज का जबरदस्त डिमोशन कर दिया है. पीसीबी के नए कॉन्ट्रेक्ट में सरफराज को टॉप क्लास वाले 'ए' ग्रेड से हटाकर सीधे 'सी' ग्रेड में डालने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अगस्त में नया कॉन्ट्रेक्ट मिलेगा.

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस की वजह से नहीं हो पाएगा T20 World Cup, रोहित और वॉर्नर ने कही ये बड़ी बात

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण दुनिया भर में सभी क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बावजूद अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों की संख्या में कमी करने या या मैच फीस कम करने के खिलाफ फैसला किया है. पीसीबी ने पिछले साल अगस्त में जारी किए गए कॉन्ट्रेक्ट से मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर कर दिया था. बीते कॉन्ट्रेक्ट में पीसीबी ने सिर्फ 19 खिलाड़ियों को ही केंद्रीय अनुबंध प्रदान किया था.

ये भी पढ़ें- धोनी की फिटनेस को लेकर उठ रहे सवालों पर कुलदीप यादव ने दिया बड़ा बयान, बोले- देश के लिए खेलने के लिए फिट हैं माही

पीसीबी ने पिछले कॉन्ट्रेक्ट में बाबर आजम और यासिर शाह के साथ सरफराज अहमद को भी 'A' ग्रेड में रखा था. हालांकि, विश्व कप 2019 खत्म होने के बाद से ही सरफराज को लेकर नकारात्मक खबरें आने लगी थीं. नवंबर के बाद पीसीबी के चयनकर्ताओं ने सरफराज से पाकिस्तान की कप्तानी वापस लेने के साथ ही टेस्ट, वनडे और टी20 टीम से भी बाहर कर दिया.

ये भी पढ़ें- 10 लाख रुपये में नीलाम हुआ पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली का बैट, पुणे के क्रिकेट म्यूजियम ने लगाई सबसे बड़ी बोली

पीसीबी के सूत्र ने बताया, 'सरफराज वर्तमान टीम के सदस्य नहीं है इसलिए उन्हें नए अनुबंधों में सी श्रेणी में रखा गया है. मौजूदा अनुबंध में 'ए' ग्रेड के खिलाड़ियों को 7,62,300 पाकिस्तानी रुपये, 'बी' श्रेणी के खिलाड़ियों को 6,65,280 रुपये और 'सी' वर्ग के खिलाड़ियों को 5,68,260 रुपये मिलते हैं.

First Published : 09 May 2020, 01:59:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो