logo-image

पुडुचेरी क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बना टीम इंडिया का पूर्व तेज गेंदबाज, जानिए क्‍या है तैयारी

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अविष्कार साल्वी को आगामी घरेलू सत्र के लिए पुडुचेरी क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की.

Updated on: 05 Jul 2020, 10:01 AM

Chennai / Mumbai:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अविष्कार साल्वी (Avishkar Salvi) को आगामी घरेलू सत्र के लिए पुडुचेरी क्रिकेट टीम (Puducherry Cricket Team) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुंबई के प्रथम श्रेणी के पूर्व क्रिकेटर ओंकार खानविलकर टीम के सहायक कोच होंगे और राजस्थान के पूर्व विकेटकीपर दिशांत याग्निक क्षेत्ररक्षक कोच की भूमिका निभाएंगे.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी ने शुरू किया नया काम, मुंबई में खुला ऑफिस, अब क्रिकेट को लेकर.....

अविष्‍कार साल्वी कर्नाटक के बल्लेबाज जे अरूण कुमार की जगह लेंगे. सीएपी के अधिकारी ने कहा कि उन्होंने 38 साल के अविष्‍कार साल्वी को इसलिए चुना, क्योंकि उन्होंने टीम साथ के पहले सत्र में अच्छा काम किया था. सभी नियुक्तियां एक सत्र के लिए की गई है. उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा कि पुडुचेरी के कोच के रूप में पहले सत्र में अविष्‍कार साल्वी ने अच्छा का किया था. इसलिए हमने फिर से उन्हें चुना है. वह खिलाड़ियों को अच्छे से जानते हैं.

यह भी पढ़ें ः उल्‍टे लटके नजर आए मयंक अग्रवाल, विराट कोहली और इशांत शर्मा ने किया ट्रोल, जानिए क्‍या कहा

मुंबई के पूर्व खिलाड़ी अविष्‍कार साल्वी ने इस खबर की पुष्टि करते हुए पीटीआई-भाषा से कहा कि पुडुचेरी के साथ यह मेरा दूसरा कार्यकाल है, मैं पहले सत्र में भी उनका मुख्य कोच था. उन्होंने एक बार फिर से मुझे नियुक्त किया है. भारत के लिए चार एकदिवसीय खेलने वाले साल्वी ने कहा कि यह रोमांचक है. कोविड-19 महामारी के कारण हमें यह नहीं पता कि क्रिकेट सत्र कब से शुरू होगा, क्रिकेट कैसे खेला जाएगा लेकिन फिर भी अगर कोई संघ खुद को तैयार कर रहा है, तो उसका हिस्सा बनना अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि पुडुचेरी की टीम शानदार है और संघ ने शानदार बुनियादी ढांचा विकसित किया, जो क्रिकेटरों के लिए एक सुखद संकेत है.