logo-image

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉ ने बेन स्टोक्स को बताया सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, साथ ही कही ये बड़ी बात

बेन स्टोक्स की शतकीय पारी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उनकी जमकर तारीफ की है. वॉन ने कहा कि बेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ जो किया है, वह कोई और खिलाड़ी नहीं कर सकता.

Updated on: 18 Jul 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने जबरदस्त शतक जड़ा. स्टोक्स के टेस्ट करियर का ये 10वां शतक था. उन्होंने टीम के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली के साथ चौथे विकेट के लिए 260 रनों की पार्टनरशिप की और इंग्लैंड को न सिर्फ मुसीबत से बाहर निकाला बल्कि एक मजबूत स्थिति में भी लेकर पहुंचे. स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 356 गेंदों का सामना किया और 176 रन बनाए. स्टोक्स की इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी को 469 रनों पर घोषित किया.

ये भी पढ़ें- क्विंटन डि कॉक 3TC सॉलिडैरिटी कप से हटे, तेंबा बवुमा करेंगे काइट्स की कप्तानी

बेन स्टोक्स की इस शानदार पारी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उनकी जमकर तारीफ की है. वॉन ने कहा कि बेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ जो किया है, वह कोई और खिलाड़ी नहीं कर सकता. वॉन ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, "इंग्लैंड का सबसे अच्छा खिलाड़ी, इंग्लैंड का सबसे अच्छा फील्डर और इस समय इंग्लैंड के सबसे प्रभावशाली गेंदबाज. एक बार फिर से स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए जो कुछ भी किया है, वह कोई और नहीं कर सकता."

ये भी पढ़ें- डेक्कन चार्जर्स को BCCI से मिलेगा 4800 करोड़ रुपये का हर्जाना, देखें IPL में कैसा रहा था टीम का सफर

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में शतक जड़ने के बाद बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में 10 या 10 से ज्यादा शतक लगाने वाले और 150 या इससे ज्यादा विकेट चटकाने वाले दुनिया के पांचवें ऑलराउंडर बन गए हैं. इंग्लैंड ने टेस्ट के दूसरे दिन 9 विकेट के नुकसान पर 469 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने पर एक विकेट के नुकसान पर 32 रन बना लिए हैं. क्रैग ब्रैथवेट 6 और अल्जारी जोसेफ 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं. पहली पारी के आधार पर विंडीज अभी भी 437 रन पीछे है.