logo-image

क्विंटन डि कॉक 3TC सॉलिडैरिटी कप से हटे, तेंबा बवुमा करेंगे काइट्स की कप्तानी

3टीसी सॉलिडैरिटी कप के साथ ही दक्षिण अफ्रीका में शनिवार को कोविड-19 के कारण निलंबित रहने के बाद फिर से क्रिकेट सत्र की शुरूआत हो रही है.

Updated on: 18 Jul 2020, 03:47 PM

जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका ने नये प्रारुप में खेले जा रहे तीन टीमों की क्रिकेट टूर्नामेंट (3टीसी) सॉलिडैरिटी कप में काइट्स टीम के कप्तान क्विटन डि कॉक ने अपना नाम वापस ले लिया. इस टूर्नामेंट के जरिये देश में शनिवार को कोविड-19 के कारण निलंबित रहने के बाद फिर से क्रिकेट सत्र की शुरूआत हो रही है.

ये भी पढ़ें- डेक्कन चार्जर्स को BCCI से मिलेगा 4800 करोड़ रुपये का हर्जाना, देखें IPL कैसा रहा था टीम का सफर

डि कॉक की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज तेंबा बावुमा काइट्स की कप्तानी करेंगे जबकि टीम में उनकी जगह विकेटकीपर रयान रिकेल्टन को शामिल किया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ट्वीट कर बताया, ‘‘काइट्स के कप्तान क्विंटन डि कॉक व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हट गये हैं.’’

ये भी पढ़ें- कपिल देव ने की थी राहुल द्रविड़ की मदद, उसके बाद लिया बड़ा फैसला

नये प्रारूप के तहत दक्षिण अफ्रीका के 24 शीर्ष क्रिकेटर तीन टीमों में होंगे. ये टीमें ईगल्स, किंगफिशर्स और काइट्स हैं मैच में 18 -18 ओवर के दो हाफ होंगे. हर टीम को 12 ओवर मिलेंगे जो छह छह ओवर में बंटे होंगे. ये छह छह ओवर अलग अलग टीमें फेकेंगी. ड्रा से तय होगा कि पहले बल्लेबाजी कौन करेगा. मैच के दौरान हर टीम को दो पारियों में बल्लेबाजी करनी होगी.