News Nation Logo
Banner

पहले ही मैच में दिख गए टीम इंडिया के लक्षण, दिग्गज बोला- तीनों सीरीज हारेगी विराट सेना

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर टीम इंडिया को तीनों प्रारूपों में बुरी तरह से हराएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 28 Nov 2020, 12:31:32 PM
ind aus bcci5

IND vs AUS (Photo Credit: BCCI/ Twitter)

नई दिल्ली:

लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाली टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया को पहले ही मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा. सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 66 रनों से पीट दिया. इस जीत के साथ ही कंगारुओं ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 374 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया, जिसके जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 308 रन ही बना पाई और 66 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गई.

ये भी पढ़ें- भारत की नई रेट्रो जर्सी का बना मजाक, जानिए किसने क्या बोला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में पहले तो टीम इंडिया के धुरंधर गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई हुई और फिर बाद में जब विराट सेना लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम के नामी बल्लेबाज सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को देखते हुए विराट सेना के आलोचकों को एक अच्छा मौका मिल गया है. सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया के आलोचक काफी एक्टिव हो गए हैं. भारतीय टीम के सबसे नामी आलोचकों में से एक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो यहां तक कह दिया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में हारेगी. वॉन ने शुक्रवार को दो ट्वीट किए और टीम इंडिया की रणनीतियों पर सवाल खड़े कर दिए. वॉन ने ट्विटर पर लिखा कि मेरे ख्याल से ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर टीम इंडिया को सभी प्रारूपों में बुरी तरह से हराएगा.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या कब से शुरू करेंगे गेंदबाजी, मैच के बाद खुद किया खुलासा 

बता दें कि पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी. टीम की ये रणनीति माइकल वॉन को बिल्कुल पसंद नहीं आई. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की 5 गेंदबाजों के साथ खेलने की रणनीति काफी पुरानी रही है, जिसके नतीजे भारतीय टीम के लिए काफी खराब रहे हैं. इतना ही नहीं, वॉन ने कहा कि सिडनी में टीम इंडिया का ओवर रेट काफी खराब रहा. खिलाड़ियों के हाव-भाव भी काफी रक्षात्मक दिख रहे थे. वॉन ने टीम इंडिया की हार के लिए उनकी खराब फील्डिंग को भी जिम्मेदार ठहराया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि टीम इंडिया की गेंदबाजी भी काफी सामान्य रही वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन किया.

First Published : 28 Nov 2020, 12:31:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.