logo-image

पूर्व कप्तान को मिला ऑर्डर ऑफ आस्ट्रेलिया, बोले- लगा कोई अप्रैल फूल बना रहा है

पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को ऑर्डर ऑफ आस्ट्रेलिया से सम्मानित किया गया है. यह एक तरह का सम्मान है जो कि किसी उपलब्धि या सेवा के लिए दिया जाता है.

Updated on: 08 Jun 2020, 01:14 PM

New Delhi:

पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) को ऑर्डर ऑफ आस्ट्रेलिया (Order of Australia) से सम्मानित किया गया है. यह एक तरह का सम्मान है जो कि किसी उपलब्धि या सेवा के लिए दिया जाता है. माइकल क्लार्क (Former Captain Michael Clarke) को ऑर्डर ऑफ आस्ट्रेलिया के सामान्य डिवीजन में अधिकारी नियुक्त किया गया है. उनकी कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने 2015 में विश्व कप जीता था. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार बड़ा खुलासा : सचिन तेंदुलकर को आउट करने के बाद मुझे और अंपायर को जान से मारने की धमकियां मिलीं, जानिए किसने कही ये बात

माइकल क्लार्क ने इस खबर की जानकारी देते हुए इंस्टाग्राम पर कहा, इस प्रतिष्ठित पुरस्कार पाने के बाद मुझे पता नहीं है कि मैं कैसे इसका आभार व्यक्त करूं. मैं बहुत हैरान हूं लेकिन साथ ही बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह कहना मेरे लिए गर्व की बात है कि क्रिकेट ने मुझे उससे बढ़कर दिया है, जिसके बारे में मैंने कल्पना की थी.

यह भी पढ़ें ः अब अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी भी मैदान में उतरे, जानिए कहां की प्रैक्‍टिस

इस तरह से अब माइकल क्‍लार्क एलन बोर्डर और स्टीव वॉ जैसे पूर्व कप्तानों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्हें यह राष्ट्रीय सम्मान मिला है. इस पर माइकल क्लार्क ने चैनल 9 से कहा, ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगा कि कोई मुझे जून में अप्रैल फूल बना रहा है. मैं बहुत हैरान हूं लेकिन साथ ही बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. आस्ट्रेलिया के जिन अन्य कप्तानों को यह सम्मान मिला है उनमें बॉबी सिम्पसन, एलन बोर्डर, मार्क टेलर, स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग शामिल हैं. माइकल क्लार्क को एक खिलाड़ी के तौर पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट में सेवाएं देने के लिए सम्मानित किया गया. माइकल क्‍लार्क ने 2015 में विश्व कप खिताब जीतने के बाद संन्यास ले लिया था. उन्होंने 115 टेस्ट में 8643 रन, 245 वनडे में 7981 रन और 34 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 488 रन बनाए हैं.

(इनपुट एजेंसी)