logo-image

बड़ा खुलासा : सचिन तेंदुलकर को आउट करने के बाद मुझे और अंपायर को जान से मारने की धमकियां मिलीं, जानिए किसने कही ये बात

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज टिम ब्रेसनेन ने कहा है कि 2011 में टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर को एलबीडब्ल्यू आउट करने के बाद उनको और अंपायर रॉड टकर को जान से मारने की धमकी मिली थीं.

Updated on: 08 Jun 2020, 11:41 AM

New Delhi:

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज टिम ब्रेसनेन (Tim Bresnan) ने कहा है कि 2011 में टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को एलबीडब्ल्यू आउट करने के बाद उनको और अंपायर रॉड टकर (umpire Rod Tucker) को जान से मारने की धमकी मिली थीं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) उस मैच में शतक से चूक गए थे और अगर वह शतक बना लेते तो यह उनका अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 100वां शतक होता. सचिन तेंदुलकर जब 91 रन पर थे तब उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया था. यह बहुत करीबी फैसला था क्योंकि रिप्ले में गेंद लेग स्टम्प के ऊपरी हिस्से को बस छूती दिख रही थी. सचिन तेंदुलकर ने 16 मार्च 2012 को बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में अपना 100वां शतक बनाया था.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार अब अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी भी मैदान में उतरे, जानिए कहां की प्रैक्‍टिस

ब्रेसनेन ने यार्कशायर क्रिकेट : कवर्स ऑफ पोडकास्ट पर कहा, उनके नाम 99 अंतरराष्‍ट्रीय शतक थे और उस सीरीज में रिव्यू नहीं थे क्योंकि बीसीसीआई तब इसके खिलाफ थी. यह टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच था जो ओवल मैदान पर खेला जा रहा था. जिस गेंद पर सचिन तेंदुलकर आउट हुए थे, वह शायद लेग स्टम्प के बाहर जा रही थी और अंपायर रॉड टकर ने उन्हें आउट दे दिया. वे शायद 80 रन के आसपास (91 रन) पर थे और निश्चित तौर पर शतक बना लेते. हमने सीरीज जीत ली और नंबर-1 बन गए.

यह भी पढ़ें ः बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली से पाकिस्‍तान के इस पूर्व गेंदबाज को उम्‍मीद, जानिए क्‍या कही बड़ी बात

इंग्लैंड के लिए 23 टेस्ट और 85 वनडे खेलने वाले ब्रेसनन ने कहा कि इसके बाद उन्हें और अंपायर टकर को जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं. उन्होंने कहा, हम दोनों को जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं. मुझे और अंपायर को बहुत दिनों बाद तक जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. मैंने उन्हें ट्विटर पर देखा और टकर के घर पर लोग धमकियों भरे पत्र भेज रहे थे कि आपने उन्हें आउट दे कैसे दिया. कुछ महीनों बाद मैं उनसे मिला उन्होंने कहा भाई मुझे सुरक्षा गार्ड मंगाने पड़े. आस्ट्रेलिया में उन्हें पुलिस सुरक्षा लेनी पड़ी.

यह भी पढ़ें ः भारत को अंडर 19 विश्‍व कप दिलाने वाला यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए क्‍यों नहीं खेल सका, खुद किया खुलासा

सचिन तेंदुलकर इसके बाद 2012 एशिया कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अपनी अपने शतकों का सैकड़ा पूरा कर पाए. अक्टूबर 2013 में संन्यास लेने वाले सचिन तेंदुलकर 100 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं. उनके टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 15921 और 18426 रन बनाए हैं.

(एजेंसी इनपुट)