logo-image

अब अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी भी मैदान में उतरे, जानिए कहां की प्रैक्‍टिस

सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल्स के तहत अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम ने रविवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए फोटो ट्विटर पर शेयर की है.

Updated on: 08 Jun 2020, 08:55 AM

New Delhi:

सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल्स के तहत अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम ने रविवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) ने खिलाड़ियों की मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन करते हुए फोटो ट्विटर पर शेयर की है. इस पोस्ट के साथ लिखा है, राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने स्वास्थ्य नियमों का पालन करते हुए काबुल क्रिकेट स्टेडियम (Kabul Cricket Stadium) में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. बोर्ड ने शनिवार को ट्रेनिंग कैम्प के बारे में जानकारी देते हुए कहा था, अफगानिस्तान के राष्ट्रीय खिलाड़ी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा कल से काबुल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले कैम्प में हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें ः बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली से पाकिस्‍तान के इस पूर्व गेंदबाज को उम्‍मीद, जानिए क्‍या कही बड़ी बात

राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे शीर्ष खिलाड़ियों सहित अफगानिस्तान टीम ने रविवार को यहां काबुलक्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया. खिलाड़ी एक महीने तक चलने वाले अभ्यास शिविर का हिस्सा हैं, जिसमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी और टीम के संपूर्ण प्रदर्शन को सुधारने पर ध्यान दिया जाएगा. एसीबी ने विज्ञप्ति में कहा, यह शिविर कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए संबंधित दिशानिर्देशों और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद), डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) और अफगानिस्तान के जन स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ करीबी समन्वय में आयोजित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः भारत को अंडर 19 विश्‍व कप दिलाने वाला यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए क्‍यों नहीं खेल सका, खुद किया खुलासा

शनिवार को खिलाड़ियों और अन्य संबंधित अधिकारियों के लिये कोविड-19 जागरूकता बैठक आयोजित की गई थी. इसमें उन्हें शिविर के दौरान अपनाए जाने वाले सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया. अफगानिस्तान को टी20 विश्व कप के अलावा 21 नवंबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में एकमात्र टेस्ट मैच भी खेलना है.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्व कप नहीं हुआ तो BCCI को IPL 2020 कराने का अधिकार, जानिए किसने कही ये बात

शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है : असगर अफगान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, हज़रतुल्लाह जजई, करीम जानत, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नायब, राशिद खान, नाजिन उल हक, शापूर जादरान, कैस अहमद, मुजीब उर रहमान, आजमतुल्लाह ओमर, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद शहजाद, सईद शिरज़ाद, दरवेश रसूली, ज़हीर ख़ान पाकीन, फरीद मलिक, हमजा हॉटक और शराफुद्दीन अशरफ

(एजेंसी इनपुट)