logo-image

कोरोना का डर, ब्रावो सहित वेस्टइंडीज के इन खिलाड़ियों का इंग्लैंड दौरे से इनकार

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने खुलासा किया कि डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेतमेयर और कीमो पॉल ने अपने परिवार की चिंता के कारण कोविड-19 महामारी के बीच इंग्लैंड का दौरा करने से इनकार किया.

Updated on: 05 Jun 2020, 03:01 PM

किंगस्टन:

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने खुलासा किया कि डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेतमेयर और कीमो पॉल ने अपने परिवार की चिंता के कारण कोविड-19 महामारी के बीच इंग्लैंड का दौरा करने से इनकार किया. ये तीनों सभी प्रारूपों के लिये केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी हैं, लेकिन इन्होंने अगले महीने होने वाली श्रृंखला के लिये इंग्लैंड का दौरा करने से मना कर दिया. ग्रेव ने कहा कि वह इसके पीछे का कारण समझ सकते हैं और उन्हें उनसे सहानुभूति है.

यह भी पढ़ेंः जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर युवराज सिंह की माफी, जानें क्या है मामला

ग्रेव ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा कि कीमो पॉल अपने पूरे बड़े परिवार का अकेला कमाने वाला है. वह सचमुच काफी चिंतित था कि अगर उसे कुछ हो गया तो उसका परिवार कैसे चलेगा. पॉल ने बोर्ड को ईमेल लिखकर दौरे से हटने के अपने फैसले का कारण बताया. ग्रेव ने कहा कि उसने बताया कि उसके लिये यह फैसला कितना कठिन था और वह वेस्टइंडीज के लिये खेलना कितना पसंद करता है लेकिन परिवार के साथ मश्विरे के बाद उसे नहीं लगता कि वह उन्हें छोड़ कर जा सकता है इसलिये वह इस दौरे पर नहीं जाना चाहता. 

यह भी पढ़ेंः VIDEO : केरल में हथिनी की निर्मम हत्या पर पहलवान योगेश्वर दत्त का अनोखा जवाब

ब्रावो भी ब्रिटेन में हालात से चिंतित थे, जहां 2.70 लाख मामले सामने आ चुके हैं और वह अपने परिवार को छोड़कर नहीं जाना चाहते. ग्रेव ने कहा कि उसने भी अपने फैसले पर काफी पछतावा जताया क्योंकि उसके लिये वेस्टइंडीज के लिये खेलना सम्मान की बात है. आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये 25 सदस्यीय कैरेबियाई टीम अगले मंगलवार को इंग्लैंड पहुंचेगी.