News Nation Logo
Banner

जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर युवराज सिंह ने मांगी माफी, जानें क्या है मामला

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 05 Jun 2020, 03:05:49 PM
Yuvraj Singh

जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल पर युवराज सिंह की माफी, जानें क्या है मामला (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया के पूर्व किक्रेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो में वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ लाइव चैट के दौरान जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करते नजर आए थे. अब इस मामले में उन्होंने माफी मांग ली है. उन्होंने एक ट्वीट कर माफी मांगी है. युवराज ने लिखा है कि वह किसी भी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं रखते हैं. उनकी बातों को गलत तरीके से लिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी बातों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगते हैं.

यह भी पढ़ेंः प्रवासी मजदूरों के रोजगार और पुनर्वास के लिए क्‍या किया, 15 दिन में बताएं केंद्र-राज्‍य : सुप्रीम कोर्ट

युवराज सिंह ने ट्वीट किया कि 'मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं रंग, जाति, पंथ या लिंग के आधार पर किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करता हूं. मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं. मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं. मैं समझता हूं कि मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था. एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं पर खेद व्यक्त करता हूं. देश और देश के लोगों से मेरा प्यार हमेशा रहेगा.'

यह भी पढ़ेंः बीजेपी विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा की उड़ी नींद, सामने आई चौंकाने वाली वजह

क्या था मामला
दरअसल रोहित शर्मा के साथ लाइव चैट के दौरान दोनों के बीच युजवेंद्र चहल को लेकर बात हो रही थी, तभी युवराज ने कथित दौर पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवराज जातिवादी टिप्पणी करते हुए सुनाई दे रहे थे. उन्होंने कहा था, “ये (जातिसूचक शब्द) लोगों कोई काम नहीं है क्या युजी को.. युजी को देखा कैसा वीडियो डाला है.” इस मामले में युवराज सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

First Published : 05 Jun 2020, 02:26:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Yuvraj Singh Controvercy