News Nation Logo

Legends league Cricket : इंग्लैंड का ये पूर्व कप्तान अब सहवाग के साथ खेलते हुए आएगा नजर!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Jul 2022, 02:54:48 PM
eoin morgan will play in llc legue with viru

eoin morgan will play in llc legue with viru (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Eoin Morgan in Legends league Cricket : भारतीय टीम ने बीते दिन पहले इंग्लैंड के साथ वन डे सीरीज खेली, जिसमें भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए इंग्लैंड को 2-1 से मात दे दी. पहले मुकाबले में जहां भारतीय टीम ने शानदार तरीके से इंग्लैंड को मात दी थी वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए भारत को 100 रन से हरा दिया. फिर तीसरे मुकाबले में रोहित की टीम ने अपनी पूरी जान लगाकर मैच अपने नाम कर लिसा. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के पूर्व का[कप्तान इयोन मॉर्गन की. जैसा आप जानते हैं कि इयोन मॉर्गन सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. वजह थी खराब खेल और फिटनेस. इयोन मॉर्गन की ही कप्तानी में इंग्लैंड विश्व चैम्पियन बना था. लेकिन संन्यास के बाद भी इयोन मॉर्गन अभी खेलते हुए हमे नजर आने वाले हैं. वो भी वीरेंद्र सहवाग और इरफ़ान पठान जैसे भारतीय प्लेयर्स के साथ. दरसअल इयोन मॉर्गन लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के दूसरे पार्ट में हमे खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें - Kohli in INDvsENG : रोहित नहीं बचा पाएंगे विराट को, आ गया ये धाकड़ खिलाड़ी!

इस लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में भारत के पूर्व सलामी विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, यूसुफ पठान और इरफान पठान, आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन खेलते हैं. साथ ही ये लीग इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और भारत के पूर्व प्लेयर्स के बीच बनाई गई थी.

यह भी पढ़ें - INDvsENG : क्या करेंगे अब कोहली, टीम इंडिया भी है परेशान!

इयोन मॉर्गन कस करियर की बात करें तो साल 2006 में इन्होने क्रिकेट करियर की शुरूआत की थी. 16 टेस्ट में 700 रन, 248 वन डे मैचों में 7701 रन, 115 टी20 मैचों में 115 रन और 83 आईपीएल मैचों में 1405 रन बना चुके हैं. इयोन मॉर्गन की ही कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते इयोन मॉर्गन ने संन्यास लेना ही उचित समझा. अब ये देखने वाली बात होगी कि किस तरह से इयोन मॉर्गन अपनी इस नई पारी की शुरूआत करते हैं.

First Published : 21 Jul 2022, 02:50:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.