logo-image

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर इयोन मोर्गन कंफ्यूज

इयोन मोर्गन को लगता है कि टी20 विश्व कप इस साल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा क्योंकि मेजबान आस्ट्रेलिया अपने देश में कोरोना वायरस के दूसरी बार फैलने के जोखिम को लेकर चिंतित रहेगा.

Updated on: 28 May 2020, 04:06 PM

लंदन:

इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को लगता है कि टी20 विश्व कप इस साल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा क्योंकि मेजबान आस्ट्रेलिया अपने देश में कोरोना वायरस के दूसरी बार फैलने के जोखिम को लेकर चिंतित रहेगा. आस्ट्रेलिया में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप का आयोजन होना है. यह देश यात्रा प्रतिबंधों और अपनी सीमाओं को सील करने के कारण इस वायरस को फैलने से रोकने में काफी हद तक सफल रहा है.

ये भी पढ़ें- पीसीबी ने ग्रांट ब्रैडबर्न और सकलैन मुश्ताक को हाई परफॉरमेंस भूमिकायें दीं

‘प्रेस एसोसिएशन’ के अनुसार मोर्गन ने कहा, ‘‘अगर यह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होता है तो मुझे हैरानी होगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया जिस तरह से महामारी से निबटा है उसे देखकर मैं यह सब कह रहा हूं. उन्होंने काफी पहले सीमाएं बंद कर दी थी. वहां दुनिया के बाकी देशों की तुलना में सीमित संख्या में मामले सामने आये और कम लोगों की मौत हुई.’’ आस्ट्रेलिया में लगभग 7100 मामले ही सामने आये हैं जिनमें से 6500 संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि 103 की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें- IPL के 5वें सीजन में लगा था शतकों का 'सिक्सर', दिल्ली डेयरडेविल्स के दो बल्लेबाजों ने जमाया था सैकड़ा

मोर्गन ने कहा, ‘‘उनकी सबसे बड़ी चिंता यह होगी कि एक छोटे से कदम से कई ‘पॉजीटिव’ मामले सामने आ सकते हैं. उनको यह पता नहीं होगा कि अगर वायरस का फिर से प्रकोप होता है तो प्रतिरोधक क्षमता कैसी होगी.’’ मोर्गन ने कहा कि टीमें दुनिया भर के देशों से वहां खेलने के लिये पहुंचेंगी और ऐसे में दूसरी बार कोविड-19 के प्रकोप की संभावना बन रहेगी. उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न मैच स्थलों पर 16 टीमों से खतरे की संभावना बनी रहेगी. हो सकता है कि कुछ मामले ही आएं लेकिन जब आप इस पर गौर करते हो कि यह कितनी तेजी से फैलता है तो इससे विश्व कप खेलने की संभावना कम हो जाती है.’’