logo-image

इयोन मोर्गन और जोए रूट के नाबाद अर्धशतक, श्रीलंका की एक और हार 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने धनंजय डी सिल्वा के 91 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 91 रन के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 241 रन बनाए.

Updated on: 02 Jul 2021, 12:57 PM

नई दिल्ली :

कप्तान इयोन मोर्गन के नाबाद 75 और जोए रूट के नाबाद 68 की अर्धशतकीय पारी और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 140 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने केनिंगटन ओवल में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने धनंजय डी सिल्वा के 91 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 91 रन के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 241 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने कप्तान इयॉन मोर्गन के 83 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 75 और जोए रूट के 87 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे नाबाद 68 रन की पारी के दम पर 43 ओवर में दो विकेट पर 244 रन बनाकर मैच जीता. 

यह भी पढ़ें : विंबलडन : सानिया मिर्जा का शानदार प्रदर्शन, विजयी शुरुआत 

इंग्लैंड की तरफ से इयोन मोर्गन और जोए रूट के अलावा जैसन रॉय ने 52 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 60 रन और जॉनी बेयरस्टो ने 29 रन का योगदान दिया. श्रीलंका की ओर से वनिंदु हसारंगा और चमिका करूणारत्न को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले, श्रीलंका की पारी में डी सिल्वा के अलावा दासुन शनाका ने 47, हसारंगा ने 26 और करूणारत्ने ने 21 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सैम करेन ने पांच विकेट और डेविड विली ने चार विकेट झटके.

यह भी पढ़ें : कीरोन पोलार्ड का धमाकेदार पचासा, ब्रावो की घातक गेंदबाजी से जीता विंडीज

इस सीरीज के आखिरी मैच के बाद श्रीलंका टीम वापस अपने देश लौट आएगी और उसके बाद टीम इंडिया के साथ खेलती हुई नजर आएगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. शिखर धवन की कपनी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम इंडिया इस वक्त श्रीलंका में ही है और टीम का क्वारंटीन का वक्त पूरा हो गय है. अब टीम अभ्यास कर रही है. इससे पहले श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज भी खेली गई थी, जिसमें श्रीलंका को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था.