logo-image

ENGvWI : पहले दिन बारिश ने मैच में डाली बाधा, जानिए क्‍या रहा स्‍कोर

कोरोना वायरस के कारण पिछले 117 दिन से बंद क्रिकेट की वापसी उतनी शानदार नहीं हो सकी. पहले ही दिन मै का मजा किरकिरा हो गया, क्‍योंकि बारिश ने मैच में खलल डालने का काम किया.

Updated on: 09 Jul 2020, 07:35 AM

New Delhi:

England v West Undies : कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण पिछले 117 दिन से बंद क्रिकेट की वापसी उतनी शानदार नहीं हो सकी. पहले ही दिन मै का मजा किरकिरा हो गया, क्‍योंकि बारिश ने मैच में खलल डालने का काम किया. मेजबान इंग्लैंड ने एजेस बाउल (Ages Bowl) मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में चायकाल के बाद बारिश के कारण खेल रोके जाने के समय तक 17.4 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बना लिए थे. चायकाल के बाद बारिश के कारण खेल रोके जाने के समय तक रोरी बर्न्‍स (Rory Burns) 55 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन और जोए डेनली (Joey Danley) 48 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 14 रन पर नाबाद हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 34 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : श्रीलंका, UAE या न्‍यूजीलैंड कहां होगा IPL! सौरव गांगुली ने अहमदाबाद का क्‍यों लिया नाम

इससे पहले मैच का पहला सत्र बारिश के कारण धुल गया था और इसी कारण टॉस में भी देरी हुई. बिना एक भी गेंद फेंके भोजनकाल की घोषणा कर दी गई थी. इसके बाद इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में घुटने के बल बैठकर नस्लवाद का विरोध किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और डॉम सिब्ले खाता खोले बिना ही शैनन गैब्रियल की गेंद पर बोल्ड हो गए.
सिब्ले का विकेट जिस समय गिरा, उस समय इंग्लैंड मात्र एक रन ही बना पाई थी. लेकिन इसके बाद बर्न्‍स और डेनली ने संभल कर खेलते हुए चायकाल तक इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया. वेस्टइंडीज की तरफ से गैब्रियल को अब तक एक विकेट मिला है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 की तैयारी में BCCI, भारत या फिर विदेश को लेकर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

हालांकि आपको बता दें कि मौसम विभाग ने भी मैच के पहले दिन बारिश की आशंका जताई थी और हुआ भी ठीक वैसा ही. यह मैच देखने के लिए इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के ही नहीं बल्‍कि भारत और बाकी देशों के क्रिकेट फैंस भी इंतजार कर रहे थे. भारतीय समयानुसान मैच शाम साढ़े तीन बजे शुरू होना था, लेकिन करीब साढ़े चार बजे तक मैच शुरू नहीं हो सका और जब मैच शुरू हुआ भी तो बीच बीच में कई बार मैच में बाधा पड़ी. हालांकि इतना जरूर है कि कम से कम क्रिकेट की वापसी जरूर हो गई है.

(आईएएनएस इनपुट)