logo-image

ENGvWI : जोफ्रा आर्चर संकट में, साथ खड़े हुए बेन स्‍टोक्‍स, जानिए क्‍या है पूरा मामला

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा कि टीम के साथी खिलाड़ियों को जैव सुरक्षित वातावरण के उल्लंघन करने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का पूरा समर्थन करना चाहिए.

Updated on: 18 Jul 2020, 01:31 PM

New Delhi:

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stocks) ने कहा कि टीम के साथी खिलाड़ियों को जैव सुरक्षित वातावरण (Bio Safe Environment) के उल्लंघन करने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Joffra Archer) का पूरा समर्थन करना चाहिए. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पहले टेस्ट मैच के बाद ब्राइटन में अपने घर जाकर जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था, जिसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया. उन्हें पांच दिनों तक अलग रहना होगा और इस दौरान दो बार कोविड-19 (Covid 19) जांच करनी होगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के ऐलान में BCCI क्‍यों कर रही है देरी, यहां जानिए पूरी खबर

बेन स्टोक्स की 176 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शुक्रवार को नौ विकेट पर 469 रन बनाकर को पारी घोषित की. उन्होंने दूसरे दिन के खेल के बाद कहा कि यह टीम का कर्तव्य है कि जोफ्रा आर्चर इस मुश्किल समय में खुद को अकेले महसूस ना करें. बेन स्टोक्स ने कहा, हमें अभी जोफ्रा का समर्थन करने की जरूरत है. अभी वह चर्चा में बना हुआ है और वह खुद मानता है कि जो भी हुआ उसका जिम्मेदार वह खुद है. उन्होंने कहा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह अकेलपन महसूस ना करें. टीम के तौर पर हम उसके साथ सबसे बुरा ये करेंगे कि पांच दिनों के लिए अकेले छोड़ दें. 

यह भी पढ़ें ः मखाया एनटिनी ने किया बड़ा खुलासा, टीम में हमेशा अकेलापन महसूस करते थे, जानिए क्‍यों

नियमित कप्तान जो रूट की गैरमौजूदगी में पहले टीम में टीम की अगुआई करने वाले बेन स्टोक्स ने कहा, जब सब कुछ अच्छा चल रहा होता है तो सब समर्थन करते है लेकिन यह ज्यादा मायने रखता है कि मुश्किल समय में जब किसी को जरूरत हो तो आप कैसा व्यवहार करते है. इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, जोफ्रा आर्चर टीम के अहम सदस्य हैं. कई बार ऐसा होता है जब लोगों का आपके प्रति रवैया सख्त होता है तो आप अकेलापन महसूस करते है. मुझे नहीं लगता कि हममें से कोई भी उसके साथ ऐसा होने देगा. 

यह भी पढ़ें ः कहां लगेगा टीम इंडिया का प्रैक्‍टिस कैंप, दुबई, धर्मशाला, अहमदाबाद!

आपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर को वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में से बाहर कर दिया था, क्योंकि उन्होंने टीम के बॉयो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा था कि जोफ्रा आर्चर अब पांच दिन आइसोलेशन में रहेंगे और इस दौरान उनके दो कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे जिनका आइसोलेशन पीरियड खत्म होने से पहले निगेटिव आना जरूरी है. जोफ्रा आर्चर ने कहा, जो मैंने किया उसके लिए बेहद सॉरी. मैंने न सिर्फ खुद को बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को खतरे में डाला. मैंने जो किया उसके परिणाम से वाकिफ हूं और मैं इसके लिए हर किसी से माफी मांगना चाहता हूं. उन्होंने कहा, टेस्ट मैच का हिस्सा न बनकर मुझे काफी दुख हो रहा है, खासकर जिस मुकाम पर सीरीज है उसे देखते हुए. मुझे लग रहा है कि मैंने दोनों टीमों की निराश किया है और मैं एक बार फिर माफी मांगता हूं. ईसीबी ने बताया कि वेस्टइंडीज टीम इससे वाकिफ है और जो उपाय किए गए हैं उससे संतुष्ट है. विंडीज ने पहले मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से मात दी थी और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी.

(एजेंसी इनपुट)