logo-image

ENGvsWI : वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने किया कमाल, 13 साल में पहली बार हुआ ऐसा

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान चौथे दिन अपनी टीम की शानदार वापसी की जमकर तारीफ की. कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने कहा कि उनके नेतृत्व में टीम का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

Updated on: 13 Jul 2020, 12:37 PM

Southampton:

EngvWI : वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान चौथे दिन अपनी टीम की शानदार वापसी की जमकर तारीफ की. कप्‍तान जेसन होल्‍डर (Jason Holder) ने कहा कि उनके नेतृत्व में टीम का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. वेस्टइंडीज ने केवल 30 रन के अंदर पांच विकेट लिए और चौथे दिन की समाप्ति तक उसका स्कोर आठ विकेट पर 284 रन कर दिया था. इस दिन के आखिरी क्षणों में तेज गेंदबाजों का प्रयास आखिर में निर्णायक साबित हुआ और रविवार को जर्मेन ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) की 95 रन की पारी से टीम चार विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही. 

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : कप्‍तानी में पहला ही टेस्‍ट हारने के बाद क्‍या बोले बेन स्‍टोक्‍स, जानिए यहां

कप्‍तान जेसन होल्डर ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि शनिवार का प्रयास इस टीम का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रयास था. इसमें केवल गेंदबाजों का ही योगदान नहीं रहा. क्षेत्ररक्षकों ने भी अहम भूमिका निभाई और हम सभी ने पूरे दिन खुद को ऊर्जावान बनाए रखा. उन्होंने कहा कि मैं अगर इसे अपने लिये सर्वश्रेष्ठ कह रहा हूं तो इसका कारण यह है कि जब भी मैंने अपने गेंदबाजों से पूरे दमखम के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए कहा तो उन्होंने कभी नहीं कहा कि नहीं, मैं नहीं दे सकता हूं. मैं बहुत थका हुआ हूं. वे बस अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहे. जेसन होल्डर ने कहा, एक समय जब बेन स्टोक्स और जॉक क्राउली बल्लेबाजी कर रहे थे तो तब लग रहा था कि मैच हमारे हाथ से खिसक सकता है. हम जानते थे कि हम हार नहीं सकते. हमने खुद पर भरोसा रखा. हम मैच जीतना चाहते थे और हम जानते हैं कि यह जीत हमारे लिए कितना मायने रखती है.

यह भी पढ़ें ः ICC Test ChampionShip : वेस्‍टइंडीज ने खोला खाता, जानिए प्‍वाइंट्स टेबल में क्‍या बदला

रविवार की जीत पिछले 13 वर्षों में वेस्टइंडीज की विदेशी सरजमीं पर सीरीज के पहले मैच में पहली जीत है. जेसन होल्डर ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया और पहली पारी में छह विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. होल्डर ने कहा कि पूर्व में हमने कई खराब दिन देखे हैं और हम जानते हैं कि खेल में किन क्षणों में हावी होना जरूरी है. मैच जीतने के लिये साझेदारियां तोड़ना जरूरी था. मैं भाग्यशाली रहा कि स्टोक्सी को आउट करने में सफल रहा. इसके बाद अलजारी ने जॉक का अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लिया. उन्होंने कहा, इन दो विकेट के गिरने के बाद मैं जानता था कि हम कुछ खास कर सकते है लेकिन यह फिर से रणनीति के अनुसार प्रदर्शन करने से जुड़ा था. इसके बाद हम जोस बटलर और डॉम बेस को आउट करने में सफल रहे जिसने पहली पारी में हमें थोड़ा परेशान किया था.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा की सफलता का ये है राज, डेविड गॉवर ने किया खुलासा

जेसन होल्डर ने कहा कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण नहीं खेल पाने से उन्हें विरोधी टीम की अनुभवहीन बल्लेबाजी को परखने का मौका मिला. उन्होंने कहा, पूर्व में हम सीरीज की अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए. इंग्लैंड को रूट की बहुत कमी खली. हमने उनकी अनुभवहीन बल्लेबाजी पर हावी होने के लिए इसे मौके रूप में देखा। यह बहुत बड़ी जीत है. इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर हराना आसान नहीं है.