logo-image

ENGvPAK : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट ड्रा

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वर्षा से बाधित दूसरा क्रिकेट टेस्ट पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को ड्रॉ पर छूट गया. बारिश के कारण आखिरी दिन चार ओवर से अधिक का खेल नहीं हो सका.

Updated on: 18 Aug 2020, 07:29 AM

New Delhi:

England vs Pakistan Series : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वर्षा से बाधित दूसरा क्रिकेट टेस्ट पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को ड्रॉ पर छूट गया. बारिश के कारण आखिरी दिन चार ओवर से अधिक का खेल नहीं हो सका. इंग्लैंड (England) ने पहली पारी में एक विकेट पर सात रन से आगे खेलते हुए 38.1 ओवर के बाद चार विकेट पर 110 रन बनाए थे. दोनों टीमों ने ड्रॉ पर रजामंदी जताई. पूरे मैच में सिर्फ 134.3 ओवर ही फेंके जा सके. बारिश के कारण तीसरे दिन बिल्कुल खेल नहीं हुआ और चौथे दिन भी अधिकांश समय खेल नहीं हो सका. पहले दो दिन खराब रोशनी से खलल पड़ा. पाकिस्तान (Pakistan) के टीम बार बार व्यवधान के बीच 236 रन पर आउट हुई थी. इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में 1.0 से आगे है. तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार से शुरू होगा. 

यह भी पढ़ें ः बड़ा खुलासा: विश्‍व कप 2011 जीतने के बाद जाने वाली थी धोनी की कप्‍तानी, लेकिन....

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एजेस बाउल मैदान पर खेला गया दूसरा टेस्‍ट मैच पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को बारिश और मैदान गीला होने के कारण ड्रॉ हो गया. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 236 रन का स्कोर बनाया था. मेजबान इंग्लैंड ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में चौथे दिन लंच तक एक विकेट के नुकसान पर सात रन बना लिए थे. लेकिन, लंच के बाद बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया था और चौथे दिन के स्टंप्स की घोषणा कर दी गई थी. बारिश के कारण मैच के पांचवें दिन भी पहले सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और लंच की घोषणा कर दी गई. इसके बाद दूसरा सत्र भी बारिश की ही भेंट चढ़ गया. इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने दूसरे दिन के स्कोर नौ विकेट पर 223 रन से आगे खेलना शुरू किया और 236 रन का स्कोर बनाया. बारिश और खराब रोशनी के कारण मैच के तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी.

यह भी पढ़ें ः धोनी और रैना के संन्‍यास पर कुमार विश्‍वास ने कही बड़ी बात, आप भी जानिए

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 139 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 72 रनों की पारी खेली. उनके अलावा आबिद अली ने 60, बाबर आजम ने 47 और कप्तान अजहर अली ने 20 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार, जेम्स एंडरसन ने तीन और सैम कुरैन तथा क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट लिया.

(एजेंसी इनपुट)