News Nation Logo

ENGvPAK : पाकिस्‍तान को बारिश का सहारा, जेम्‍स एंडरसन का इंतजार लंबा

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्‍ट चल रहा है. आज मैच का पांचवां और आखिरी दिन है. हालांकि अभी तक खेल शुरू नहीं हो सका है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Aug 2020, 04:58:17 PM
englandvspakistan

इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

England Vs Pakistan 3rd Test : इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्‍ट चल रहा है. आज मैच का पांचवां और आखिरी दिन है. हालांकि अभी तक खेल शुरू नहीं हो सका है. मैच में फालोआन के लिए मजबूर हुए पाकिस्‍तान (Pakistan) को अब मैच ड्रॉ कराने के लिए बारिश का सहारा है. वहीं जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) का इंतजार और भी लंबा हो रहा रहा है. उन्‍हें अपने 600 विकेट पूरे करने लिए महज एक विकेट की दरकार है. अगर कुछ देर का भी मैच हुआ तो एंडरसन रिकार्ड बना सकते हैं. चौथे दिन जब खेल खत्‍म हुआ उस वक्‍त पाकिस्तान ने फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में 100 रन बना लिए थे, लेकिन उसका एक विकेट भी गिर गया था. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : सनराइजर्स हैदराबाद को मिले नए स्‍पॉन्‍सर, जानिए कौन कौन है शामिल

बारिश और खराब रोशनी की वजह से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल बार बार बाधित हुआ. समय से पहले खेल रोके जाने तक पाकिस्तान ने फॉलोआन खेलते हुए दो विकेट खोकर 100 रन बना लिए थे. पूरे दिन में 56 ओवर ही फेंके जा सके. पाकिस्तान की टीम अभी भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर आठ विकेट पर 583 रन (घोषित) के स्कोर से 210 रन पीछे है और उसके आठ ही विकेट बाकी हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : रोहित शर्मा ने पत्‍नी रितिका सजदेह के साथ किया वर्कआउट, देखिए

पाकिस्तान ने पहली पारी में 273 रन बनाए थे. चौथे दिन के आखिर में कप्तान अजहर अली 29 और बाबर आजम चार रन बनाकर खेल रहे थे. इससे पहले शान मसूद को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 24वें ओवर में एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके पाकिस्तान का दूसरी पारी का पहला विकेट लिया. वहीं 600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने की दहलीज पर खड़े जेम्स एंडरसन ने आबिद अली (42) को पवेलियन भेजा. अब उनके 599 टेस्ट विकेट हो गए हैं. सुबह बारिश के कारण लंच पहले लेना पड़ा. पहले सत्र में जेम्‍स एंडरसन की गेंद पांचवें ओवर में शान के बल्ले से टकराकर विकेटकीपर जोस बटलर के पास पहुंची, लेकिन वह कैच लपकने में नाकाम रहे. इससे पहले तीसरे दिन भी रोरी बर्न्स और जाक क्राउले ने उनकी गेंद पर कैच छोड़े थे. पाकिस्तान की दोनों पारियों में अब तक जेम्‍स एंडरसन की गेंदों पर चार बार कैच छूट चुके हैं. अब तक मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) उनसे अधिक विकेट ले चुके हैं लेकिन वे सभी स्पिनर हैं. मैच पाकिस्तान की जद से बाहर जा चुका है. अब वह ड्रा की ही उम्मीद कर सकता है और इसके लिए भी उसे मौसम की मेहरबानी की दरकार होगी. इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में आगे है. यह मैच ड्रा भी रहता है तो इंग्लैंड की 10 साल में पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज में यह पहली जीत होगी. उसने हाल ही में वेस्टइंडीज को 2.1 से हराया है.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 04:56:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो