logo-image

ENGvIRE : 139 दिन बाद आज खेला जाएगा वन डे मैच, जानिए कहां और कितने बजे देख सकेंगे मैच

आज का दिन क्रिकेट के लिए बहुत खास होने वाला है. कोरोना वायरस के बाद आज पहला वन डे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. आज का मैच इंग्‍लैंड और आयलैंड के बीच होगा.

Updated on: 30 Jul 2020, 04:48 PM

New Delhi:

England vs Ireland LIVE  : आज का दिन क्रिकेट के लिए बहुत खास होने वाला है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बाद आज पहला वन डे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. आज का मैच इंग्‍लैंड और आयलैंड (ENG v IRE) के बीच होगा. खास बात यह है कि इससे पहले कोविड19 (Covid 19) के बाद पहला टेस्‍ट मैच भी इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेला था, इसमें वेस्‍टइंडीज ने हालांकि जीत हासिल की थी. वहीं अब वन डे क्रिकेट का भी पहला मैच इंग्‍लैंड ही खेलने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के क्रिकेटर की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, जानिए क्‍या खेलेंगे मैच!

आपको बता दें कि यह मैच 139 दिन बाद होने जा रहा है. इससे पहले आखिरी वन डे मैच 13 मार्च को आस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया था, उसके बाद कोरोना का कहर इतना बढ़ गया कि सब जगह खेल ही बंद हो गया. यह मैच आज यानी 30 जुलाई गुरुवार को अब से कुछ ही देर बाद यानी साढ़े छह बजे से साउथैम्प्टन के रोज बाउल में खेला जाएगा, इस मैच को आप लाइव सोन सोनी स्पोटर्स चैनल्स सोनी सिक्स (Sony Six), सोनी सिक्स एचडी (Sony Six HD) पर देख सकते हैं. तीन वन डे मैचों की सीरीज का यह पहला मैच होगा. यह आईसीसी विश्‍व कप सुपर लीग का भी पहला मैच होने जा रहा है. इसके बाद दूसरा मैच एक अगस्‍त को इस मैदान यानी साउथैम्प्टन के रोज बाउल में होगा और तीसरा मैच भी चार अगस्‍त को इसी मैदान पर खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL के कारण इंग्‍लैंड ने जीता विश्‍व कप 2019, इयोन मोर्गन का बड़ा खुलासा

इस बीच इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने से उन्हें भविष्य में T20 विश्व कप और 50 ओवर के विश्व कप को ध्यान में रखकर एक टीम बनाने में मदद मिलेगी. मोर्गन ने कहा कि यह सीरीज शायद इस तथ्य के समान है कि हम नए खिलाड़ियों के साथ एक नई यात्रा की शुरूआत में हैं. हम एक ही जैसी योजनाओं को लागू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगले साल की तरह टी 20 विश्व कप और तीन साल के समय में 50 ओवर का क्रिकेट कैसा दिख सकता है, यह जानने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, इसलिए हमारा मुख्य ध्यान उन सभी खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ को शामिल करना है, जो इसके लिए चुने गए हैं. हमें उम्मीद है कि यह उन खिलाड़ियों के लिए मौके बनाएंगे, जिससे हमें एक मजबूत टीम मिले. निर्णय लेने को लेकर पिछले चार साल काफी मुश्किल रहे हैं और मुझे लगता है कि जिस किसी को भी बाहर किया गया है, वह फैसला लेना कठिन था.